MP Election 2023: चंबल में BJP को लगा बड़ा झटका, पूर्व विधायक कमलेश सुमन हुए कांग्रेस में शामिल

कमलेश सुमन बीजेपी के पुराने और कद्दावर नेता थे। वे अंबाह विधानसभा से विधायक रह चुके हैं। इस बार भी वे टिकट की दौड़ में थे लेकिन बीजेपी ने टिकट नहीं दिया।

Updated: Nov 04, 2023, 03:47 PM IST

MP Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी को एक और बड़ा झटका लगा है। मुरैना के अंबाह से बीजेपी के पूर्व विधायक कमलेश सुमन ने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कमलनाथ की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता भी ग्रहण कर ली है।

भाजपा द्वारा विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के ऐलान के बाद से ही बगावत का दौर देखने को मिल रहा है। शुक्रवार को बुंदेलखंड के दिग्गज बीजेपी नेता शिवचरण पटेल और आलोक अहिरवार ने इस्तीफा दिया तो वहीं शनिवार को अंबाह से भाजपा के पूर्व विधायक कमलेश सुमन ने भी इस्तीफा दे दिया है।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस ने बागी उम्मीदवारों के खिलाफ लिया सख्त एक्शन, 39 नेताओं को किया 6 साल के लिए निष्कासित

सुमन के अलावा भारतीय जनता युवा मोर्चा के पूर्व जिला अध्यक्ष नरेश सिंह तोमर एडवोकेट ने भी कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। उन्होंने राजधानी भोपाल स्थित पीसीसी चीफ कमलनाथ के आवास पर कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण किया।

कमलेश सुमन मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2008 में बीजेपी के टिकट पर चुनाव जीते थे। वह बसपा प्रत्याशी सत्यप्रकाश सखवार को चुनाव हराकर विधानसभा पहुंचे थे। इसके बाद कमलेश सुमन ने पार्टी से वर्ष 2013, 2018 व उपचुनाव 2020 में टिकट मांगा, लेकिन पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया।

यह भी पढ़ें: PMGKAY: देश के 80 करोड़ गरीबों को 2028 तक मिलेगा मुफ्त राशन, पीएम मोदी का बड़ा चुनावी ऐलान

इस बार भी वे टिकट के प्रबल दावेदार माने जा रहे थे हालांकि पार्टी ने सिंधिया समर्थक कमलेश जाटव को उम्मीदवार बनाया। ऐसे में उन्होंने पार्टी से त्यागपत्र देकर कांग्रेस ज्वाइन कर लिया। उन्होंने कहा कि भाजपा में मैं लंबे अरसे से जुड़ा हूं वर्ष 2008 में विधायक भी चुना गया। मेरा क्षेत्र में कोई विरोध नहीं होने के बावजूद मेरा टिकट काट दिया। ना तो बीजेपी ने मुझे टिकट दिया और ना ही बीजेपी ने मुझे सम्मान दिया।