रतलाम से इंदौर जा रही डेमू ट्रेन में लगी भीषण आग, धू-धू कर जल गए दो कोच, सभी यात्री सुरक्षित

रतलाम से इंदौर के लिए निकली डेमू ट्रेन के कोच में प्रीतम नगर रेलवे स्टेशन पर अचानक आग लग गई। दहशत में आए यात्री सामान लेकर नीचे कूद गए।

Updated: Apr 23, 2023, 01:21 PM IST

रतलाम। मध्य प्रदेश के रतलाम से इंदौर जा रही डेमू ट्रेन में रविवार सुबह भीषण आग लग गई। हादसे में किसी यात्री के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। सभी यात्री सुरक्षित नीचे उतर गए हैं। आग लगने के कारणों का फिलहाल पता भी नहीं चल पाया है। आग लगने की घटना सुबह 7 बजे के करीब की है।सूचना मिलते ही रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और फायर ब्रिगेड की मदद से आग को बुझाया गया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक डेमू ट्रेन रतलाम से सुबह 6.35 बजे इंदौर के लिए रवाना हुई थी। रतलाम से 17 किलोमीटर दूर नौगांवा स्टेशन है। यहां से क्रॉस होकर ट्रेन 4 से 5 किलोमीटर आगे बढ़ी ही थी, तभी ड्राइविंग मोटर कोच के जनरेटर से चिंगारियां उठने लगी। ट्रेन में यह कोच यात्री बोगियों के बीच में लगा हुआ था। इस कोच में एक लोको पायलट भी था। हवा के कारण आग तेजी से फैलते हुए बगल वाली बोगी तक फैल गई।

यह भी पढ़ें: दफ्तर दरबारी: बुरहानपुर में लगी है तीन तरफ से आग मगर सुकून में है सरकार

इंजन से उठती लपटें देख बगल वाली बोगी के यात्री घबरा गए। उन्होंने चेन पुलिंग करने की कोशिश की, लेकिन इतने में सुबह करीब 7 बजे ट्रेन प्रीतम नगर स्टेशन पर आकर ठहर गई। नौगांवा से प्रीतम नगर की दूरी 17 किलोमीटर है। ट्रेन रुकते ही यात्री दौड़ते-कूदते हुए स्टेशन पर उतरे। अब तक आग इंजन से लगी बोगी को भी चपेट में ले चुकी थी। सुबह 7.50 बजे फायर ब्रिगेड टीम भी मौके पहुंच गई। 8.10 बजे आग पर काबू पा लिया गया। ड्राइविंग मोटर कोच और एक बोगी पूरी तरह जल गई। 

रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी खेमराज मीणा ने बताया कि आगजनी की घटना में कोई भी यात्री हताहत नहीं हुआ है। घटना के तुरंत आग पर काबू पा लिया गया है। आगजनी के कारणों का पता नहीं लग पाया है, लेकिन ऐसी आशंका जताई जा रही है कि डीजल इंजन वाली डेमू ट्रेन में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी है। आरपीएफ (रेलवे पुलिस फोर्स) भी आग के कारणों की जांच कर रही है।