3 हजार की रिश्वत लेते पुलिसकर्मी गिरफ्तार, FIR दर्ज नहीं करने की एवज में ले रहा था घूस

दो लोगों में हुए विवाद के केस में पुलिसकर्मी फरियादी को ही फंसाने की दे रहा था धमकी, 10 हजार की कर रहा था मांग, पहली किस्त में ले चुका था 5 हजार, बकाया पैसे के लिए दे रहा था जेल में डालने की धमकी

Updated: Jan 24, 2022, 12:27 PM IST

Photo Courtesy: navbharat
Photo Courtesy: navbharat

सतना। रामनगर में एक हेड कॉन्स्टेबल 3 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार हुआ है। आरोपी राम सुरेश यादव की पोस्टिंग हिनौती चौकी में है। पुलिसकर्मी ने एक विवाद के केस में FIR दर्ज नहीं करने की एवज में 10 हजार रुपए मांगे थे। मामला 8 हजार रुपए में तय हुआ था। जिसकी एक किस्त पुलिसकर्मी ले चुका था। वह दूसरी किस्त के लिए फरियादी पर दबाव बना रहा था। उसने धमकी दी थी कि अगर पैसे नहीं दिए तो जेल में डाल देंगे।

परेशान होकर हिनौती निवासी पुष्पेन्द्र सिंह ने मामले की शिकायत रीवा लोकायुक्त में कर दी। जिसके बाद प्लान बनाकर लोकायुक्त ने आरोपी पुलिसकर्मी को पकड़ने की कार्रवाई की। रविवार देर रात पुलिसकर्मी को 3 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया है।

और पढ़ें: फेसबुक फ्रेंड ने विवाहिता से किया रेप, अनजान शख्स ने पोस्ट पर कमेंट, लाइक करके सोशल मीडिया पर की थी दोस्ती

फरियादी का आरोप है कि प्रधान आरक्षक ने थाना प्रभारी के साथ मिलकर उस पर दबाव बनाया था। उसने कहा था कि अगर केस से बचना है तो 10 हजार देना पड़ेगा। दरअसल 9 जनवरी को एक बस की टक्कर से शिकायतकर्ता पुष्पेन्द्र के यहां बिजली की तार टूट गए थे जिससे उसका काफी नुकसान हुआ था। इसी बात को लेकर पुष्पेंद्र और बस चालक में विवाद हो गया था। इस मामले में प्रधान आरक्षक ने पुष्पेंद्र को ही फंसाने की धमकी देकर पैसों की डिमांड की थी।