MP: ब्लास्ट कर ढहाया हत्यारोपी BJP नेता का होटल, डायनामाइट से चंद सेकंड में चार मंजिला बिल्डिंग जमींदोज

भाजपा नेता मिश्रीचंद गुप्ता पर आरोप है कि उसने पार्षद के भतीजे की जीप से कुचलकर हत्या कर दी थी। इसी मामले में मंगलवार देर शाम को जिला प्रशासन ने उसका चार मंजिला होटल ढहा दिया।

Updated: Jan 04, 2023, 09:04 AM IST

MP: ब्लास्ट कर ढहाया हत्यारोपी BJP नेता का होटल, डायनामाइट से चंद सेकंड में चार मंजिला बिल्डिंग जमींदोज

सागर। मध्य प्रदेश के सागर में हत्या के आरोपी बीजेपी नेता मिश्रीचंद गुप्ता का होटल ब्लास्ट कर जमींदोज कर दिया गया। जिला प्रशासन ने अवैध रुप से बनाई गई चार मंजिला होटल को डायनामाइट लगाकर चंद सेकंड में जमींदोज कर दिया। आरोपी मिश्रीचंद गुप्ता पर एक चुनावी रंजिश में एक युवक को जीप से कुचलकर हत्या करने का आरोप है।

बताया जा रहा है कि मंगलवार सुबह से मकरोनिया स्थित हत्या के आरोपित भाजपा के निष्कासित नेता मिश्रीचंद गुप्ता की होटल जयराम पैलेस को तोड़ने का काम शुरू हो चुका था। लेकिन करीब 12 घंटे तक यह मुहिम चली और करीब 7:30 बजे उसे जमींदोज किया गया। डायनामाइट से धमाका करने के लिए इंदौर से एक टीम आई थी। पहला धमाका
दोपहर 2.29 मिनट पर किया गया, लेकिन यह विस्फोट असफल रहा। 

दरअसल, पहली बार टीम ने सभी पिलरों में 60 डायनामाइट फिट किए थे, लेकिन केवल दो डायनामट ही ब्लास्ट हुए। नतीजतन इस विस्फोट से होटल नहीं गिर सकी। इसके बाद फिर एक बार टीम ने अपना काम शुरू किया और शाम साढ़े सात बजे के बाद दूसरा विस्फोट किया। विस्फोट के पहले मकरोनिया क्षेत्र के आसपास की बिजली सप्लाई बंद कर दी गई। ट्रैफिक को भी रोक दिया गया था। इसके बाद जैसे ही विस्फोट हुआ चार मंजिला जयराम होटल 7 सेकंड में जमींदोज हो गई।

यह भी पढ़ें: MP में बीजेपी नेता की दरिंदगी, 12 साल की बच्ची को बनाया अपनी हवस का शिकार

होटल गिराने के लिए मौके पर सुबह से ही भारी संख्या बल में पुलिस बल तैनात कर दिया गया था। कलेक्टर दीपक आर्य, डीआइजी तरुण नायक, एएसपी विक्रम सिंह कुशवाहा सहित पूरा पुलिस वल व प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे। होटल मालिक वकील चंद की पत्नी विनीता गुप्ता सहित परिवार के अन्य लोग प्रशासन को कागजात दिखाते रहे। पूरा परिवार प्रशासन के सामने मिन्नतें करता रहा, लेकिन उन्होंने एक नहीं सुनी। गुप्ता परिवार ने होटल तोड़ने की कार्रवाई पर स्टे को लेकर द्वितीय अपर सत्र न्यायाधीश शिवबालक साहू के यहां आवेदन भी लगाया था जो सुनवाई के बाद निरस्त कर दिया गया।

दरअसल, सागर के मकरोनिया में चुनावी रंजिश में एक युवक की जीप से कुचलकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में 5 आरोपी पहले ही गिरफ्तार हाे चुके हैं। जबकि मिश्रीचंद गुप्ता समेत तीन आरोपी फरार हैं। हत्या की इस वारदात में नाम आने के बाद आरोपी भाजपा नेता मिश्रीचंद गुप्ता को पार्टी ने निष्कासित कर दिया था। इसके बाद प्रशासन कार्रवाई कर रही है।