शिवराज जी आपके हाथ खून से रंगे हुए हैं, मंदसौर गोलीकांड की छठवीं बरसी पर वायरल हो रहा सिंधिया का वीडियो

वायरल वीडियो 6 जून 2018 का है, जब ज्योतिरादित्य सिंधिया मंदसौर गोलीकांड की पहली बरसी पर मंदसौर की पीपलिया मंडी में आयोजित किसान समृद्घि और श्रृद्घांजलि सभा में शामिल होने पहुंचे थे।

Updated: Jun 06, 2023, 04:45 PM IST

भोपाल। मंदसौर गोलीकांड की आज छठवीं बरसी है। आज ही के दिन मंदसौर की पिपल्या मंडी में पुलिस की गोलियों से 6 किसान मारे गए थे। मध्य प्रदेश के इतिहास में यह दिन काले अध्याय की तरह है। मंदसौर गोलीकांड की बरसी पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वे कहते हैं की सीएम शिवराज के हाथ खून से रंगे हुए हैं।

कांग्रेस नेता पीसी शर्मा ने वीडियो शेयर करते हुए सीएम शिवराज और कांग्रेस से पाला बदलकर भाजपा ज्वाइन करने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया को निशाने पर लिया है। शर्मा ने ट्वीट किया, "शिवराज सिंह जी आपके हाथ किसानों के खून से रंगे हुए हैं। कितना ही धोलो यह दाग नही हटेंगे। मंदसौर शहादत की छठी बरसी आज : आज ही के दिन 6 जून 2017 को शिवराज सरकार ने मंदसौर के 6 निहत्थे किसानों को गोलियों से छलनी कर अन्नदाताओं की आवाज को कुचला था।"

वायरल वीडियो 6 जून 2018 का है, जब ज्योतिरादित्य सिंधिया मंदसौर गोलीकांड की पहली बरसी पर मंदसौर की पीपलिया मंडी में आयोजित किसान समृद्घि और श्रृद्घांजलि सभा में शामिल होने पहुंचे थे। इस दौरान तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में सिंधिया ने कहा था कि, 'शिवराज सिंह चौहान के हाथ खून से रंगे हुए हैं। आपकी सरकार ने मध्य प्रदेश के किसानों का खून किया है।'

यह भी पढ़ें: RSS के सर्वे से BJP में हाहाकार, मध्य प्रदेश में आ रही कांग्रेस सरकार, कांग्रेस का बड़ा दावा

बता दें कि 6 जून, 2017 को मंदसौर में किसानों पर गोलियां चलाई गई थीं। फसलों की सही कीमत की मांग को लेकर ज़िले में किसान आंदोलन चल रहा था। सरकार पर दबाव बनाने के लिए किसान हड़ताल पर थे। दूध सड़कों पर बहाया जा रहा था। वे अपने फल और सब्जियां सड़कों पर फेंक रहे थे। उसी दौरान पुलिस ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। इस फायरिंग में पांच किसानों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक किसान ने इलाज के दौरान दम तोड दिया।

मंदसौर गोलीकांड की 6वीं बरसी पर पीसीसी चीफ कमलनाथ मंगलवार को पिपलिया मंडी पहुंचे। उन्होंने पिपलिया मंडी में एक किसान सम्मेलन को संबोधित किया। उन्होंने प्रदेश की मौजूदा सरकार को हर मोर्चे पर विफल बताते हुए इसे चौपट सरकार करार दिया है। मालवा इलाके के सबसे बड़े मुद्दे फसलों के वाजिब दामों के मसले पर उन्होंने साफ किया कि, उनकी सरकार बनते ही तो वे गेहूं, मक्का, चना, सोयाबीन और लहसुन सहित प्याज के वाजिब दाम किसानों को दिलाएंगे।