MP: चंबल प्रोग्रेस वे का नाम अटल बिहारी वाजपेयी चंबल प्रोग्रेस वे

Atal Bihari Vajpayee Death Anniversary: भोपाल में अटलजी की प्रतिमा लगेगी, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की घोषणा

Updated: Aug-16, 2020, 08:45 PM IST

MP: चंबल प्रोग्रेस वे का नाम अटल बिहारी वाजपेयी चंबल प्रोग्रेस वे

भोपाल। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की दूसरी पुण्यतिथि पर आयोजित श्रद्धांजलि कार्यकाम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की है कि वाजपेयी के गृह क्षेत्र में बनने वाले चंबल प्रोग्रेस वे का नाम अब अटल बिहारी वाजपेयी चंबल प्रोग्रेस वे होगा। भोपाल में अटल जी की प्रतिमा भी स्थापित की जाएगी।

भाजपा के प्रदेश कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि अटल जी किसी दल के नहीं, देश के नहीं, बल्कि पूरी दुनिया के नेता थे। नेहरू जी की लोकप्रियता के समय उन्होंने लोकसभा में सरकारी नीतियों की आलोचना की थी। तब नेहरू जी ने कहा था कि अटल बिहारी वाजपेयी एक दिन भारत के पीएम बनेंगे। अटल जी की भाषण शैली ऐसी थी कि उनके स्तर का वक्ता असंभव है। विरोधी भी उनका भाषण सुना करते थे।हम सब उन्हें याद करें और पूरी सामर्थ्य के साथ मध्यप्रदेश का नवनिर्माण करें, यही उनके चरणों में सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

शिवराज ने एक घटना का जिक्र करते हुए कहा कि गंजबासौदा में पंजाब मेल का स्टॉपेज करवाने के लिए अटल बिहारी वाजपेयी खुद उनके अनुरोध पर तत्कालीन रेलमंत्री के पास पहुंच गए थे। जब मेरा एक्सीडेंट हुआ तो मैंने चुनाव न लड़ने का निर्णय लिया। मैंने अटलजी से यह अनुरोध किया तो उन्होंने मेरी बात नहीं मानी। उन्होंने कहा कि तुम आज संकट में हो, मैं इस समय तुम्हारा साथ कैसे छोड़ सकता हूं?

कार्यक्रम में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी उपस्थित थे।