बीना जा रही प्रयागराज एक्सप्रेस से अचानक निकलने लगा धुआं, यात्रियों ने चेन खींचकर रोकी ट्रेन

ट्रेन से अचानक धुआं निकलते देख यात्रियों में हड़कंप मच गया। यात्रियों ने तत्काल ट्रेन की चेन को खींचकर ट्रेन को रोका और बोगी से उतर गए।

Publish: Sep 08, 2023, 02:44 PM IST

Image courtesy- DB
Image courtesy- DB

विदिशा। मध्य प्रदेश के विदिशा जिले के गंजबासौदा स्टेशन से लगभग 20 किलोमीटर पहले प्रयागराज एक्सप्रेस ट्रेन से अचानक धुआं निकलने लगा। बोगी से धुआं उठता देख यात्रियों में हड़कंप मच गया। इस दौरान यात्रियों ने तत्काल ट्रेन की चेन को खींचा और ट्रेन के रुकते ही जल्दी-जल्दी बोगी से उतर गए। बताया जा रहा है कि यह ट्रेन विदिशा से बीना की तरफ जा रही थी। यह घटना गुलाबगंज स्टेशन के आसपास की है। वहीं, किसी भी यात्री के हताहत होने की खबर नहीं है।

गौरतलब है कि 7 सितंबर यानी गुरुवार शाम गंजबासौदा स्टेशन से लगभग 20 किलोमीटर पहले विदिशा से बीना की ओर जाने वाली प्रयागराज एक्सप्रेस 14115 की एक बोगी से धुंआ निकलता दिखाई दिया। जिसे देख यात्रियों में हड़कंप मचा गया है और डरते हुए लोगों ने चेन खींचकर ट्रेन को रोका। 

ट्रेन के रुकते ही रेलवे स्टाफ मौके पर पहुंचा गया। उन्होंने देखा की बोगी के पहिए जाम हो गए थे तथा तकनीकी खराबी के चलते ट्रेन के ब्रेक शू खराब हो गए थे। इसी कारण ब्रेक शू गर्म हुए तो धुआं निकल गया। रेलवे कर्मचारियों ने तत्काल ट्रेन की बोगी के ब्रेक शू चेंज किए गए और ट्रेन को वापस रवाना किया गया।