पोहरी की कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी का आरोप, मंत्री के रिश्तेदार ने धमकी देकर झूठे केस में फंसाया

मध्य प्रदेश के मंत्री सुरेश राठखेड़ा के रिश्तेदार पर महिला कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी ने SC-ST एक्ट के झूठे केस में फँसाने का लगाया आरोप,

Updated: Jan 22, 2021, 09:22 AM IST

शिवपुरी। जिले की पोहरी तहसील में पदस्थ कनिष्ठ महिला खाद्य अधिकारी नेहा बंसल ने मध्यप्रदेश के राज्य मंत्री सुरेश राठखेड़ा के रिश्तेदार आनंद धाकड़ पर सरकारी काम में बाधा डालने और मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाया है। नेहा का कहना है कि आनंद धाकड़ ने सरकारी कार्य में बाधा डालने की कोशिश की और 19 जनवरी को फोन पर धमकी भी दी। नेहा के मुताबिक आनंद धाकड़ ने धमकी देते हुए कहा कि अगर उसके बताए अनुसार काम नहीं किया गया तो वह नौकरी नहीं करने देगा। नेहा बंसल ने मांग की है कि उनके खिलाफ बिना जांच के कोई केस दर्ज नहीं किया जाए।

गुरुवार को कनिष्ठ महिला खाद्य अधिकारी नेहा बंसल ने मामले की शिकायत पोहरी थाने में की है। उनका कहना है कि कहना है कि खुद को मंत्री का रिश्तेदार बताने वाले आनंद धाकड़ ने उनके खिलाफ एससी-एसटी एक्ट का झूठा मामला दर्ज करवाया है। उसने धमकी दी है कि वह उनका नौकरी करना दूभर कर देगा।

21 जनवरी की रात करीब आठ बजे पोहरी में तैनात महिला कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी नेहा बंसल पर पुलिस ने एससी-एसटी एक्ट का मामला दर्ज किया है, जिसे नेहा अपने खिलाफ हो रही साज़िश का नतीजा बता रही हैं।  नेहा बंसल का कहना है कि उन्होंने अपने खिलाफ हो रहे इस षड्यंत्र की आशंका पहले से जाहिर करते हुए आवाज उठाई थी। नेहा के मुताबिक उन्होंने पोहरी थाने में गुरुवार शाम साढ़े पांच बजे आवेदन देकर अपने खिलाफ हो रहे षड्यंत्र का खुलासा किया था।

नेहा का आरोप है कि मंत्री सुरेश राठखेड़ा के आगे पुलिस भी बेबस है, पुलिस ने मंत्री के रिश्तेदार का मामला होने के कारण नेहा बंसल को उनके आवेदन पर आवक-जावक नंबर भी नहीं दिया और ना ही शिकायत की पावती दी। महिला अधिकारी का कहना है कि इन हालात में उन्होंने नौकरी से त्यागपत्र देने का मन बना लिया है।