इंदौर में राहुल गांधी को बम से उड़ाने की धमकी, कांग्रेस बोली- बीजेपी हर हथकंडे अपना रही है, हम डरने वाले नहीं

इंदौर में एक मिठाई दुकान पर मिला धमकी भरा पत्र, उसमें लिखा है कि- राहुल को राजीव के पास पहुंचा देंगे, इंदौर धमाकों से दहल उठेगा, पीसीसी चीफ कमलनाथ बोले- बीजेपी बौखलाहट में है।

Updated: Nov 18, 2022, 02:52 PM IST

इंदौर में राहुल गांधी को बम से उड़ाने की धमकी, कांग्रेस बोली- बीजेपी हर हथकंडे अपना रही है, हम डरने वाले नहीं

इंदौर। मध्य प्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा के दाखिल होने से पहले कांग्रेस कार्यकर्ता राहुल गांधी की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं। इसी बीच इंदौर में राहुल गांधी को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। इसमें कहा गया है कि नवंबर के आखिरी हफ्ते में इंदौर धमाकों से दहल उठेगा। राहुल को राजीव के पास भेज देंगे। साथ ही पूर्व सीएम कमलनाथ को भी जान से मारने की धमकी दी गई है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक जूनी इंदौर थाना क्षेत्र में मिठाई की दुकान पर धमकी भरा पत्र मिला है। जूनी इंदौर पुलिस और क्राइम ब्रांच पत्र छोड़ने वाले की तलाश में जुट गई है। जूनी इंदौर थाना क्षेत्र में आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज को पुलिस बारीकी से खंगाल रही है।

यह भी पढ़ें: भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए महात्मा गांधी के परपोते तुषार गांधी, कांग्रेस ने बताया ऐतिहासिक क्षण

कांग्रेस ने इस धमकी भरे पत्र को भाजपा का षड्यंत्र बताया है। पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि, 'बीजेपी बौखलाई हुई है। यात्रा को रोकने के लिए हर हथकंडे अपना रही है। यात्रा की सुरक्षा राज्य सरकार की जिम्मेदारी है।' वहीं कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख जयराम रमेश ने कहा कि राहुल जी के सुरक्षा के साथ हम कोई समझौता नहीं करेंगे।

पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने कहा कि, 'राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा देश की एकता, सद्भावना और भाईचारे को जोड़ने का काम कर रही है। देश को तोड़ने वाली ताकतें धमकी भरे पत्र से माहौल करने की कोशिशें कर रही है, मगर कांग्रेस डरने वाली नहीं है। पुलिस प्रशासन धमकी भरे पत्र वालों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करे।'

इंदौर के राउ से विधायक जीतू पटवारी ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'देश में नफरत के माहौल को प्यार में परिवर्तित करने के संकल्प के साथ राहुल जी भारत जोड़ो यात्रा पर निकले हैं। जनता द्वारा अभूतपूर्व दुलार विपक्ष को सता रहा है। इसलिए कई प्रकार के षड्यंत्र रचे जा रहे हैं। लेकिन मप्र की जनता को राहुल जी का बेसब्री से इंतजार है।'

बता दें कि भारत जोड़ो यात्रा 23 नवंबर को मध्य प्रदेश में प्रवेश करेगी। 28 नवंबर को भारत जोड़ो यात्रा महू दशहरा मैदान ग्राउंड से शुरू होकर AU सिनेमा (इंदौर) आएगी। 29 नवंबर को रेस्ट डे है। इस दौरान इंदौर के खालसा स्टेडियम में राहुल गांधी रात्रि विश्राम करेंगे। कांग्रेस ने नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह को सुरक्षा समन्वयक बनाया है।