बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र शास्त्री को जान से मारने की धमकी, INTERPOL की मदद से आरोपी गिरफ्तार

छतरपुर जिले की पुलिस ने आरोपी को बिहार की राजधानी पटना के कंकड़बाग इलाक़े में स्थित द्वारिका कॉलेज से गिरफ्तार किया है। आरोपी ने लॉरेंस विश्नोई गैंग के नाम पर दस लाख रुपए फरौती मांगी थी।

Updated: Dec 10, 2023, 09:38 AM IST

छतरपुर। बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री को जान से मारने की धमकी मिली थी। छतरपुर पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी को बिहार की राजधानी पटना के कंकड़बाग इलाक़े में स्थित द्वारिका कॉलेज से गिरफ्तार किया है। आरोपी ने लॉरेंस विश्नोई गैंग के नाम पर दस लाख रुपए फरौती मांगी थी।

जानकारी के मुताबिक, 19 अक्तूबर 2023 को बागेश्वर धाम की अधिकृत ईमेल आईडी पर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को अज्ञात आरोपी के द्वारा लॉरेंस बिश्नोई गैंग के नाम से जान से मारने की धमकी देकर एक दिन का समय दिया गया था। जान बचाने के लिए आरोपी के द्वारा बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से 10 लाख रुपये की मांग की गई, जिसकी सूचना थाना बमीठा में 20 अक्तूबर 2023 को प्राप्त होने पर संवेदनशील होने से तुरंत अपराध क्रमांक 382/23 धारा 387, 507 भादवि का अज्ञात आरोपी के विरूद्व पंजीबद्व कर विवेचना में लिया गया।

आरोपी ने 22 अक्तूबर 2023 को दोबारा धमकी भरा ईमेल किया गया और टाइम खत्म होने की धमकी दी। पुलिस अधीक्षक छतरपुर द्वारा साइबर सेल के माध्यम से प्रादेशिक नोडल एजेंसी को आवश्यक पत्राचार कर राष्ट्रीय अनुसंधान अभिकरण के माध्यम से छतरपुर पुलिस के इतिहास में प्रथम बार इंटरपोल की सहायता से स्विटजरलैंड की एंजेसियों से जानकारी प्राप्त कर इंटरनेट व अन्यक साक्ष्यों को एक दूसरे से जोड़कर आरोपी निवासी ग्राम शंकरडीह जिला नालंदा बिहार को पटना के कंकरबाग से पुलिस दल भेजकर आरोपी को हिरासत में लिया गया। घटना में प्रयुक्त मोबाइलों को भी बरामद कर जब्त कर लिया गया।

पुलिस ने बताया कि आरोपी फिलहाल न्यायिक हिरासत में है और जांच चल रही है। बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब धीरेंद्र शास्‍त्री को जान से मारने की धमकी मिली है। इस साल सितंबर महीने में भी उत्‍तर प्रदेश के एक शख्‍स ने बागेश्वर धाम के प्रमुख को धमकी दी थी। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था।