यज्ञ में आहुति देने से नहीं आएगी कोरोना की तीसरी लहर, शिवराज की मंत्री उषा ठाकुर ने सुझाई एक और नायाब तरकीब

उषा ठाकुर का दावा, अनादिकाल से ही यज्ञ कर के होता रहा है महामारियों का नाश, लोगों से की यज्ञ में आहुति देने की अपील

Updated: May 12, 2021, 05:13 AM IST

भोपाल। देश भर में अभी कोरोना की दूसरा लहर कहर बरपा रही है। लेकिन अभी से ही कोरोना की तीसरी लहर की आशंका लोगों के मन में व्याप्त है। इसके लिए एक्सपर्ट्स लेकर सुप्रीम कोर्ट तक केंद्र सरकार को तीसरी लहर की तैयारी करने के लिए कह रहे हैं। लेकिन मध्यप्रदेश सरकार में मंत्री उषा ठाकुर के पास भारत को तीसरी लहर से अछूता रखने के लिए एक बेहद ही नायाब और आसान तरकीब है। 

शिवराज सरकार में मंत्री उषा ठाकुर का कहना है कि अगर लोग यज्ञ में आहुति डालेंगे तो देश को कोरोना की तीसरी लहर छू तक नहीं पाएगी। उषा ठाकुर ने यहां तक दावा किया है कि अनादिकाल से महामारियों के नाश के लिए यज्ञ की परंपरा रही है। इसलिए अगर लोग यज्ञ में आहुति देंगे तो देश कोरोना की तीसरी लहर से बचाव कर लेगा। 

उषा ठाकुर ने लोगों से यज्ञ में आहुति देने की अपील करते हुए इसे यज्ञ चिकित्सा करार दिया है। उषा ठाकुर का कहना है कि कोरोना को भगाने की उनकी यह तरकीब धर्मांधता नहीं है बल्कि यज्ञ चिकित्सा है। पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर पर्यावरण के अपने उपदेश में कहती हैं कि लोगों को यज्ञ में आहुति डाल कर अपने हिस्से का पर्यावरण शुद्ध करना चाहिए। 

उषा ठाकुर ने पहली बार ऐसा अजीबोगरीब बयान नहीं दिया है। उषा ठाकुर पहले कह चुकी हैं कि गोबर के कंडे में घी लगाकर अगर उसका इस्तेमाल हवन में किया जाए तो घर को बारह घंटे तक सैनिटाइज़ रखा जा सकता है। हालांकि उषा ठाकुर सिर्फ ऐसे बयान ही नहीं देती हैं, पर्यटन मंत्री कई मर्तबा कोरोना को भगाने के लिए अजीबोगरीब काम करते भी देखी जा चुकी हैं। हाल ही में इंदौर एयरपोर्ट पर वो देवी अहिल्याबाई की मूर्ति के सामने अपने पूरे लश्कर के साथ भजन कीर्तन भी कर चुकी हैं। लेकिन ताज्जुब की बात यह है कि पर्यटन मंत्री की इतनी कोशिशों के बावजूद प्रदेश को कोरोना से निजात नहीं मिल पाई है।