हम भीख नहीं मांग रहे हैं, हमें हमाराअधिकार दो, भोपाल में शिवराज सरकार के खिलाफ़ छात्रों ने खोला मोर्चा

अभ्यर्थी अपनी नियुक्ति की मांग कर रहे थे और हाथों में तख्तियां लेकर प्रदर्शन  किया, तख्तियों पर साफ़ लिखा था कि' हमारी गलती क्या है?' 15 अगस्त तक नियुक्ति दीजिए, मानसिक पीड़ा से मुक्ति दीजिए...नियुक्ति दीजिए।

Updated: Jul 17, 2023, 08:16 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश पटवारी भर्ती परीक्षा में चयनित उम्मीदवारों की भारी भीड़ ने सोमवार को राजधानी भोपाल के नीलम पार्क में शिवराज सिंह चौहान और बीजेपी सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया, चयनित छात्रों ने सरकार से मांग की है कि 15 अगस्त तक नियुक्ति दीजिए, मानसिक पीड़ा से मुक्ति दीजिए...नियुक्ति दीजिए।

पटवारी परीक्षा में चयनित उम्मीदवारों में से एक, अंजलि ठाकुर ने कहा, "मैं इंदौर से हूं और मुझे मध्य प्रदेश पटवारी भर्ती परीक्षा में धार मेरिट सूची में नंबर 1 मिला है। जुलाई 2018 से 2023 जुलाई तक बहुत कड़ी मेहनत के बाद मुझे यह चयन मिला है।" पांच साल तक काफी मेहनत की है और इस दौरान मुझे कई बाधाओं का सामना करना पड़ा है। और आज जब रिजल्ट आया तो धांधली हो गई, शिवराज सरकार भर्ती ही रोक दी, हमारा तो भविष्य ही चौपट हो गया। 

"हम परेशान हैं क्योंकि कुछ असामाजिक तत्व परीक्षा रद्द करने की मांग कर रहे हैं। पिछले पांच वर्षों से राज्य में कोई भर्ती नहीं हुई थी। आज जब भर्ती हो रही थी, तो हम इसमें चयनित हो गए, तो अब रद्द करने की मांग क्यों की जा रही है।" हम सिर्फ इतना जानते हैं कि हमने वर्षों तक संघर्ष किया है और अध्ययन के लिए खुद को एक ही स्थान पर बंद कर लिया है। इसलिए हम केवल अपनी नियुक्ति चाहते हैं। 

छात्रों ने आगे कहा कि "हम किसी से भीख नहीं मांग रहे हैं, हम अपना न्याय मांग रहे हैं। हम अपनी नियुक्ति चाहते हैं क्योंकि यह हमें पांच साल के संघर्ष के बाद मिली है हम निर्वाचित नहीं हैं, हम चयनित हैं और हम अपनी मेहनत से यहां तक पहुंचे हैं।