MP weather update: 6 जिलों के लिए येलो अलर्ट

MP Weather Forecast: मध्यप्रदेश के 6 जिलों में भारी बारिश के साथ बिजली गिरने के आसार, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

Updated: Aug-27, 2020, 05:17 AM IST

MP weather update: 6 जिलों के लिए येलो अलर्ट
Photo Courtesy: Skymet weather

भोपाल। मध्यप्रदेश में प्रदेश में अब तक अनुमान से 3 फीसदी ज्यादा 717.8 मिमी बारिश हो चुकी है।इस बीच मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के 6 जिलो में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग ने इसके लिए अलर्ट जारी किया है। बंगाल की खाड़ी में बने सिस्टम की वजह से प्रदेश के अधिकांश भाग में भारी बारिश की आशंका है। मौसम विभाग ने उमरिया, कटनी, जबलपुर, पन्ना, दमोह, सागर जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इन छह जिलों में गरज-चमक के साथ तेज बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग ने कुछ इलाकों में बिजली गिरने की संभावना भी जताई है।

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार रीवा संभाग के जिलों के साथ अनूपपुर, डिंडोरी, सिवनी, शहडोल, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, मंडला, बालाघाट, छतरपुर और टीकमगढ़ में बारिश को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में गरज-चमक के साथ वर्षा होने और बिजली गिरने की आशंका है।

 पिछले 24 घंटों में भोपाल, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर संभाग के कुछ जिलों में कहीं-कहीं बूंदाबांदी हुई। हाटपीपल्या, उदयगढ़, बाजग में हल्की बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग ने मध्य भारत के कुछ हिस्सों में अगले तीन दिनों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी की है। 26-28 अगस्त के बीच छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में भारी वर्षा होने के आसार हैं।