Bhopal Youth Agitation: नौकरी के लिए युवाओं का प्रदर्शन, पुलिस की बेरहमी

Youth Protest Against Unemployment: बेरोजगार युवा संघ का प्रदर्शन, बलपूर्वक गिरफ़्तारी, राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने दिया समर्थन

Updated: Sep 04, 2020 05:05 PM IST

Bhopal Youth Agitation: नौकरी के लिए युवाओं का प्रदर्शन, पुलिस की बेरहमी

भोपाल। मध्यप्रदेश बेरोजगार युवा संघ ने प्रदेश में रोजगार की मांग और पुलिस भर्ती की आयु 37 साल करने की मांग की है। संघ आज प्रदेशव्यापी आंदोलन कर रहा है। भोपाल के रोशनपुरा चौराहे पर बेरोजगार युवाओं ने धरना दिया और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। बेरोजगार युवा संघ के आंदोलन को  प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने भी समर्थन दिया। दिग्विजय सिंह रोजगार युवा संघ के आंदोलन में शामिल हुए। उन्होंने रोशनपुरा चौराहे पर रोजगार की मांग को लेकर धरना दे रहे युवाओं से मुलाकात की।  

रोशनपुरा चौराहे पर पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर सख्ती दिखाते हुए उन्हें बलपूर्वक गिरफ्तार किया। पुलिस बस में भी बेरोजगार युवाओं को जोश कम नहीं हुआ। वे प्रदेश सरकार के खिलाफ नारे बाजी करते रहे और रोजगार की मांग पुरजोर तरीके से की।

 

दरअसल पिछले 3 साल से पुलिस समेत अन्य विभागों में वेकेंसी नहीं निकाली गई है। जिसे लेकर बेरोजगार युवा प्रदर्शन कर रहे हैं। बेरोजगार युवाओं की मांग है कि प्रदेश में एमपीपीएससी, प्रोफेशनल एक्जामिनेशन बोर्ड, पुलिस और दूसरे अन्य विभागों में जल्द से जल्द वैकेंसी निकाली जाए।

Click Youth Protest: बेरोजगार युवाओं का पूरे प्रदेश में प्रदर्शन की चेतावनी

गौरतलब है कि प्रदेश के बेरोजगार युवा लंबे वक्त से सरकारी नौकरी के लिए परीक्षा की तैयारियों में जुटे हैं। लेकिन वेकेंसी नहीं आने से अब उनके सब्र का बांध टूटने लगा है।जिससे परेशान होकर  युवा बेरोजगार संघ ने सरकार के खिलाफ लामबंद होकर मोर्चा खोल दिया है।