आंध्र प्रदेश के कडप्पा में खनन के लिए रखे विस्फोटक में धमाका, 10 मजदूरों की मौत

आंध्र प्रदेश के कडप्पा जिले में पत्थर तोड़ने वाली विस्फोटक सामग्री में धमाका होने से दस मजदूरों की मौके पर मौत हो गई।

Updated: May 08, 2021, 09:58 AM IST

Photo courtesy: ABP
Photo courtesy: ABP

दिल्ली। आंध्र प्रदेश के कडप्पा में बड़ा हादसा हो गया। बताया जा रहा है चूना पत्थर तोड़ने वाली विस्फोटक सामग्री में धमाका होने से 10 मजदूरों की मौके पर मौत हो गई। अभी भी मलबे के नीचे कई लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है। यह घटना आज सुबह कलासापडू ब्लॉक के मामिलपल्ले गांव में हुई। बता दें कि सभी पीड़ित खदान में काम करने वाले मजदूर हैं।

कडप्पा जिले के पुलिस अधीक्षक के अंबुराजन ने मीडिया को बताया कि यह हादसा तब हुआ जब मामिल्लापल्ली गांव के बाहर स्थित चूना पत्थर की खदान पर जिलेटिन की छड़ों की एक खेप उतारी जा रही थी। धमाका इतना तेज था कि वाहन पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। शवों के चिथड़े उठ गए। उन्होंने बताया कि जिलेटिन की यह छड़ें बुडवेल से लाई गई थी।


दुर्घटनास्थल में मौजूद एसपी ने बताया, “यह लाइसेंस प्राप्त खदान है और प्रमाणित संचालक द्वारा यह खेप लाई गई थी। धमाका तब हुआ जब छड़ों को वाहन से उतारा जा रहा था.” हादसे की वजह का अब तक पता नहीं चल पाया है। मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से जारी एक बयान के मुताबिक, मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने कडप्पा जिले के अधिकारियों से बात कर घटना की जानकारी ली। इसमें कहा गया कि उन्होंने हादसे में जान गंवाने वालों के परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है।