यूपी के गोंडा में अवैध ढंग से LPG सिलिंडर भरने की दुकान में आग, 20 सिलिंडर फटे

उत्तर प्रदेश के गोंडा में गैस रिफलिंग की दुकान में 20 सिलेंडर एक के बाद एक फटे, आग से उड़ी दुकान की छत, तीन घंटे में पाया गया काबू

Updated: Mar 21, 2021, 01:01 PM IST

Photo courtesy: khabreelal
Photo courtesy: khabreelal

गोंडा। उत्तर प्रदेश के गोंडा में अवैध गैस सिलिंडर रिफिलिंग दुकान में भीषण आग लग गई। जिसके बाद दुकान में एक के बाद एक करीब 20 सिलिंडरों में भीषण ब्लारस्ट  हुआ। तेज धमाके से उमरी बेगमगंज में दहशत फैल गई। आस पास के करीब 4 किलोमीटर एरिया को खाली करवा लिया गया है। खबर है कि इस दुकान में अवैध तरीके से LPG गैस की रिफलिंग का काम होता था। तभी दुकान में रखे गए गैस सिलिंडर में विस्फोट हो गया।

 

यह घटना उमरी बेगमगंज क्षेत्र की है। जहां रविवार को अचानक तेज धमाकों की आवाज से इलाके में अफरा तफरी मच गई। इस दुकान में एक एक करके 20 धमाके हुए। आग की लपटें दूर से ही नजर आ रही थी। धमाकों की वजह से दुकान की छत तक उड़ गई। जिसके बाद आसपास की दुकानों को खाली करवा दिया गया है।

प्रत्यक्षदर्शियों की सूचना पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर कंट्रोल किया है। सिलिंडर रिफिलिंग की दुकान में आग लगने की वजह से अगल-बगल की  दुकानों को काफी नुकसान हुआ है। एक मोबाइल दुकान समेत तीन दुकानों को भारी नुकसान हुआ है।

बताया जा रहा है कि इस दुकान में करीब चालीस सिलिंडर रखे हुए थे। सुबह जैसे ही LPG गैस सिलेंडर की रिफलिंग का काम शुरू हुआ उसमें विस्फोट हो गया, जिससे दुकान में आग लग गई और उसकी छत उड़ गई। इससे पहले कि कोई कुछ कर पाता सिलिंडरों में एक के बाद एक विस्फोट होने लगे। आग पर काबू पाने के बाद मामले की जांच की जा रही है। इस अवैध गैस सिलेंडर रिफिलिंग दुकान के मालिक पर केस दर्ज कर लिया गया है। कड़ी कार्रवाई की जा रही है।