बिहार के अररिया में भूसा घर में आग लगने से एक ही परिवार के 6 मासूम बच्चों की जलकर मौत

बिहार के अररिया में आग से जलकर एक ही परिवार के 6 बच्चों की मौत, मक्का सेंकते वक्त भूसा घर में लगी आग, मरने वाले बच्चों की उम्र ढाई से 5 साल के बीच

Updated: Mar 30, 2021, 04:23 PM IST

बिहार के अररिया में भूसा घर में आग लगने से एक ही परिवार के 6 मासूम बच्चों की जलकर मौत
Photo Courtesy: news 18

पटना। बिहार के अररिया में जलकर 6 बच्चों की मौत का मामला सामने आया है। ये सभी बच्चे एक ही परिवार के थे जिनकी उम्र उम्र ढाई से 5 साल के बीच थी। बताया जा रहा है कि कबैया गांव के ये सभी बच्चे एक कमरे में मक्के का भुट्‌टा सेंक रहे थे। वहीं जानवरों के लिए चारा रखा हुआ था।

भुट्टा सेंकते वक्त चिंगारी फैलने की वजह से आग लग गई। बच्चों की चीख सुनकर परिजन बाहर आए। वे कुछकर पाते उससे पहले ही आग ने विकराल रुप ले लिया। औऱ एक एक करके सभी बच्चे जलकर मारे गए।

दरअसल अररिया के पलासी थाना इलाके के कबैया गांव के एक भूसा घर में आग लगी थी। गांव में आग लगने की खबर पाकर बड़ी संख्या में ग्रामीण वहां इकट्ठा हो गए। लोगों ने आग बुझाने और बच्चों को बचाने की कोशिश की। लेकिन उनकी मेहनत कामयाब नहीं हो पाई।

हादसे की सूचना पर पलासी थाना पुलिस पहुंची औऱ तत्काल फायर ब्रिगेड को बुलाया गया। एक साथ 6 बच्चों की मौत से गांव में मातम परसा है, बच्चों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। पुलिस ने सभी बच्चों के शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिए हैं।