गुरुग्राम के एंबिएंस मॉल के मालिक को ईडी ने किया गिरफ्तार, 200 करोड़ से अधिक का है फर्जीवाड़े का आरोप

बैंक धोखाधड़ी मामले में एंबिएंस मॉल का मालिक राज सिंह गहलोत गिरफ्तार, प्रवर्तन निदेशालय ने की कार्रवाई, आज गहलोत को रिमांड पर लेने के लिए कोर्ट में पेश करेगी ईडी

Updated: Jul 29, 2021, 06:17 AM IST

Photo Courtesy: The Print
Photo Courtesy: The Print

गुरुग्राम। बैंक धोखाधड़ी के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने गुरुग्राम के बहुचर्चित एंबिएंस मॉल के मालिक को गिरफ्तार कर लिया है। ईडी ने राज सिंह गहलोत पर अपना शिकंजा कस लिया है।राज सिंह गहलोत को गुरुग्राम से गिरफ्तार किया गया है। ईडी राज सिंह गहलोत को आज कोर्ट में पेश कर सकती है। 

राज सिंह गहलोत पर करीब 200 करोड़ से अधिक की बैंक धोखाधड़ी का आरोप है। इसके साथ ही गहलोत पर आरोप है कि एंबिएंस मॉल का निर्माण रिहायशी इलाके के जमीन पर किया गया है। ईडी आज गहलोत को अपनी कस्टडी में लेने के लिए दिल्ली के कोर्ट में पेश करेगी। 

ईडी ने इससे पहले राज सिंह गहलोत के कई ठिकानों पर छापेमारी की थी। ईडी ने यह छापेमारी बीते शुक्रवार की थी। गहलोत के आवासीय परिसर सहित कुल सात जगहों पर ईडी ने छापेमारी की थी। इसमें गहलोत के रिश्तेदारों, कंपनियों के कार्यालय शामिल हैं। ईडी को छापेमारी में 16 लाख रुपए नकद के साथ साथ 24 लाख के बराबर की विदेशी मुद्राएं मिली थी।

इसके अलावा सीबीआई भी गहलोत के खिलाफ जांच कर रही है। पंजाब और हरियाणा कोर्ट ने सीबीआई को गहलोत के खिलाफ जांच के आदेश दिए थे। गहलोत के खिलाफ 18 एकड़ की भूमि पर अवैध रूप से कमर्शियल बिल्डिंग के निर्माण के मामले में जांच के आदेश दिए थे। सीबीआई ने पिछले साल गहलोत के कई ठिकानों पर छापेमारी की थी।