लखीमपुर नरसंहार: क्राइम ब्रांच पहुंचा आरोपी आशीष मिश्रा, गिरफ्तारी पर फैसला आज

भारी सुरक्षा के बीच क्राइम ब्रांच दफ्तर में हो रही है केंद्रीय मंत्री टेनी के बेटे से पूछताछ, आरोपी के साथ वकील भी मौजूद, सिद्धू ने खत्म किया मौन अनशन

Updated: Oct 09, 2021, 12:49 PM IST

लखीमपुर नरसंहार: क्राइम ब्रांच पहुंचा आरोपी आशीष मिश्रा, गिरफ्तारी पर फैसला आज
Photo Courtesy: Twitter

लखीमपुर खीरी। लखीमपुर खीरी किसान नरसंहार का मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा क्राइम ब्रांच पहुंच गया है। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री ने अपने पुत्र के साथ पुलिस के सवालों का जवाब देने के लिए महंगे वकीलों को भी भेजा है। पुलिस फिलहाल टेनी के हत्यारोपी बेटे पूछताछ कर रही है और बयान के आधार पर ही गिरफ्तारी होगी। 

पुलिस ने आशीष मिश्रा के घर पर नोटिस चस्पा कर कल 10 बजे ही हाजिर होने के लिए कहा था। लेकिन वह कल तक फरार ही था। बाद में पुलिस ने उसे अगले दिन 11 बजे हाजिर होने के लिए एक और नोटिस दिया। इधर सुप्रीम कोर्ट का भी दबाव बढ़ गया था नतीजतन आज मंत्री पुत्र खुद नियत समय से 20 मिनट पहले ही क्राइम ब्रांच ऑफिस पहुंच गया।

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी से मुलाकात को झुनझुनवाला ने बताया सुहागरात, लोग बोले- दलाल से मिलकर गिराई पीएम पद की गरिमा

क्राइम ब्रांच के दफ्तर के बाहर चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है। अधिकारियों ने आशीष मिश्रा की पेशी को देखते हुए पुलिस लाइन को छावनी में तब्दील करने का निर्देश दिया था जिसके वजह से जगह-जगह पर बैरिकेड्स लगाए गए हैं। बताया जा रहा है कि आशीष से पूछताछ के लिए डीआईजी और लखीमपुर खीरी के एसपी भी क्राइम ब्रांच के दफ्तर पहुंचे हैं। पुलिस अधिकारियों ने मिश्रा के सामने सवालों की झड़ी लगा दी है।

माना जा रहा है कि आशीष के जवाबों के आधार पर गिरफ़्तारी या रिहाई का फैसला लिया जाएगा। हालांकि, सूत्र बता रहे हैं कि गिरफ्तारी या रिहाई के नतीजे पर पहुंचने से पहले अधिकारियों को सीएम कार्यालय रिपोर्ट करने का निर्देश दिया गया है। उधर मिश्रा के क्राइम ब्रांच दफ्तर पहुंचते ही नवजोत सिंह सिद्धू ने अपना मौन अनशन तोड़ लिया है। बता दें कि कांग्रेस नेता सिद्धू ने मिश्रा की गिरफ्तारी का मांग करते हुए मृतक पत्रकार रमन कश्यप के घर कल से मौन अनशन शुरू कर दिया था।