ललन सिंह ने JDU अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, अब सीएम नीतीश कुमार ही पार्टी के अध्यक्ष भी होंगे

कार्यकारिणी की बैठक में विजेंद्र यादव ने नीतीश कुमार का नाम पार्टी अध्यक्ष बनने के लिए रखा। जिसका कार्यकारिणी मीटिंग में शामिल सभी नेताओं ने समर्थन किया।

Updated: Dec 29, 2023, 01:45 PM IST

नई दिल्ली। दिल्ली के कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में शुक्रवार को JDU की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई। बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने इस्तीफा दे दिया। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में सक्रियता को देखते हुए मैंने ये फैसला लिया है। इसी के साथ अब सीएम नीतीश कुमार एक बार फिर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बन गए हैं।

जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव दसई चौधरी ने बताया कि कार्यकारिणी की बैठक में विजेंद्र यादव ने नीतीश कुमार का नाम पार्टी अध्यक्ष बनने के लिए रखा। जिसका कार्यकारिणी मीटिंग में शामिल सभी नेताओं ने समर्थन किया। जिसपर सीएम ने कहा कि आपलोगों का जब आग्रह है तो मैं इसके लिए तैयार हूं। ललन सिंह ने भी इसका समर्थन किया। 

इससे पहले ललन सिंह ने पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा देते हुए कहा कि मैं बहुत समय तक पार्टी अध्यक्ष रह चुका हूं। मुझे चुनाव लड़ना है, पार्टी में दूसरे काम भी करने हैं। बता दें कि पिछले काफी समय से जेडीयू में सांगठनिक बदलाव को लेकर अटकलों का बाजार गर्म था। हालांकि, बैठक से पहले ललन सिंह ने इस्‍तीफे की खबरों को अफवाह बताया था।

मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार और ललन सिंह आज राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने के लिए एक साथ पहुंचे थे। जैसे ही नीतीश कुमार पार्टी कार्यालय पहुंचे, कार्यकर्ताओं ने नीतीश कुमार जिंदाबाद के नारे लगाए। जेडीयू कार्यकर्ता यहां "देश का प्रधानमंत्री कैसा हो, नीतीश कुमार जैसा हो" के नारे भी लगाते दिखे। कॉन्स्टिट्यूशन क्लब के बाहर पोस्टर भी लगाए गए थे जिनमें लिखा था कि गठबंधन को अगर जीत चाहिए तो चेहरा नीतीश चाहिए।