नंदीग्राम में शुभेंदु अधिकारी ने ममता के ख़िलाफ़ भरा पर्चा, तीन महीने पहले तक थे दीदी के सबसे करीबी

दलबदलू शुभेंदु अधिकारी ने नंदीग्राम की विधानसभा सीट से ममता बनर्जी के खिलाफ नामांकन किया, दिसंबर 2020 में बीजेपी में शामिल हुए अधिकारी तृणमूल में ममता बनर्जी के सबसे करीबी नेता समझे जाते थे

Updated: Mar 12, 2021, 11:29 AM IST

photo courtesy: TWITTER
photo courtesy: TWITTER

नंदीग्राम। विधानसभा चुनाव से चंद महीने पहले तृणमूल कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का दामन थामने वाले दलबदलू नेता शुभेंदु अधिकारी ने आज नंदीग्राम से बीजेपी उम्मीदवार के तौर पर नामांकन कर दिया। तीन महीने पहले तक जो शुभेंदु ममता बनर्जी के सबसे करीबी सहयोगियों में गिने जाने थे, वे आज उनकी खिलाफ चुनावी मैदान में ताल ठोक रहे हैं। बुधवार को ममता बनर्जी को चुनाव प्रचार के दौरान लगी चोट का बीजेपी नेताओं द्वारा मज़ाक उड़ाए जाने के बाद से नंदीग्राम की यह लड़ाई और भी दिलचस्प हो गई है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनकी पार्टी लगातार आरोप लगा रही है कि उन्हें नंदीग्राम में लगी चोट के पीछे ज़रूर कोई साजिश है। खुद ममता ने अपने ऊपर हमला होने की बात कही है। टीएमसी नेताओं ने इस बारे में चुनाव आयोग से शिकायत भी की है। हालांकि बीजेपी नेता घटना के फौरन बाद से ही इसे ममता बनर्जी की नौटंकी बता रहे हैं। शुभेंदु अधिकारी अब तक सीधे-सीधे अपने मुंह से ऐसा बयान देने से बचते लग रहे थे, लेकिन आज नामांकन के बाद न्यूज़ चैनल आजतक से बातचीत में शुभेंदु अधिकारी ने भी दावा किया कि ममता बनर्जी की गाड़ी किसी खंबे से टकरा गई थी, जिससे उन्हें चोट लगी है। 

नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले शुभेंदु अधिकारी ने शुक्रवार को हल्दिया में रोड शो भी किया। इस रोड शो में उन्होंने न सिर्फ अपनी जीत का दावा किया, बल्कि यह भी कहा कि पश्चिम बंगाल की जनता इस बार बीजेपी को भारी बहुमत से विजयी बनाएगी। अधिकारी ने दावा किया कि बीजेपी के आगे टीएमसी दूर-दूर तक टिक नहीं पाएगी। अधिकारी का दावा है कि राज्य की जनता बिहार, यूपी और मध्य प्रदेश की तरह विकास करने के लिए डबल इंजन की सरकार चाहती है। रोड शो में मौजूद केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने भी दावा किया कि बीजेपी विकास के मुद्दे पर ही बीजीपी सरकार बनाएगी। नामांकन से पहले अधिकारी ने पूजापाठ भी किया। उनके साथ  केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, स्मृति ईरान, बाबुल सुप्रियो और फिल्मस्टार मिथुन चक्रवर्ती भी मौजूद रहे।