अजय मिश्रा को हटाने के पक्ष में नहीं बीजेपी, प्रियंका गांधी बोलीं अपराधी को बचा रहे हैं प्रधानमंत्री मोदी

बीजेपी का शीर्ष नेतृत्व अजय मिश्रा को मंत्री पद से हटाने के पक्ष में नहीं है, एक न्यूज चैनल ने अपनी रिपोर्ट में खुद बीजेपी के सूत्रों के हवाले से इसका दावा किया है

Updated: Dec 16, 2021, 11:03 AM IST

Photo Courtesy: Deccan Herald
Photo Courtesy: Deccan Herald

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के इस्तीफे की मांग के बीच बीजेपी का शीर्ष नेतृत्व मिश्रा को मंत्री पद से बर्खास्त किए जाने के पक्ष में नहीं है। एक निजी न्यूज चैनल ने बीजेपी के सूत्रों के हवाले से इस बात का दावा किया है। दावे के मुताबिक मिश्रा को मंत्री पद पर बनाए रखने के पीछे बीजेपी औपचारिक तौर पर यह तर्क दे रही है कि एक पिता को उसके बेटे के कर्मों की सजा नहीं दी जा सकती। 

रिपोर्ट के मुताबिक बीजेपी फिलहाल अजय मिश्रा को बर्खास्त नहीं करने वाली है। रिपोर्ट में बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं के हवाले से कहा गया है कि लखीमपुर खीरी मामला अब भी विचाराधीन है और एसआईटी की फाइनल रिपोर्ट अब भी आना बाकी है। ऐसे में अजय मिश्रा पर मोदी सरकार किसी तरह की कार्रवाई नहीं करेगी। 

यह भी पढ़ें : लखीमपुर मामले में सवाल पूछने पर भड़के गृह राज्य मंत्री टेनी, पत्रकारों से की गाली गलौज

दूसरी तरफ विपक्ष लगातार मोदी सरकार से मंत्री को बर्खास्त करने की मांग पर अड़ा हुआ है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज लोकसभा में कहा कि गृह राज्य मंत्री को जल्द से जल्द पद से हटाया जाना चाहिए क्योंकि वह एक क्रिमिनल हैं। राहुल गांधी ने कहा कि किसानों की हत्या में गृह राज्य मंत्री की भी भूमिका है। ऐसे में मोदी सरकार को मंत्री पर भी कार्रवाई करनी चाहिए। संसद के अलावा मिश्रा के गृह राज्य उत्तर प्रदेश की विधानसभा में भी कांग्रेस और समाजवादी पार्टी लगातार मंत्री को बर्खास्त न किए जाने को लेकर हंगामा कर रही है। 

अपराधी को बचा रहे हैं मोदी: प्रियंका गांधी 

वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी आज एक बार फिर मंत्री की बर्खास्तगी की मांग करते हुए मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला। प्रियंका गांधी ने कहा कि अजय मिश्रा को पद से न हटाया जाना यह दर्शाता है कि मोदी सरकार नैतिक दिवालियेपन की शिकार हो गई है। प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि धार्मिक वेशभूषा का दिखावा इस तथ्य को नहीं बदल सकता कि आप एक अपराधी को बचा रहे हैं।