कृषि कानूनों की वापसी की तरह शराबबंदी कानून वापस ले नीतीश सरकार, बीजेपी विधायक की मांग

बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर ने नीतीश कुमार के शराबबंदी कानून पर सवाल खड़े किए हैं, बीजेपी विधायक का कहना है कि पुलिस अधिकारियों की मिलीभगत से ही बिहार में शराब फल फूल रहा है और आम नागरिकों को परेशान किया जा रहा है

Updated: Nov 24, 2021, 01:05 PM IST

पटना। बिहार में लागू शराबबंदी के खिलाफ अब नीतीश कुमार के सहयोगियों ने ही मोर्चा खोल दिया है। नीतीश सरकार में सहयोगी दल बीजेपी के विधायक ने सीएम नीतीश कुमार से शराबबंदी कानून वापस करने की मांग की है। बीजेपी विधायक ने कहा है कि जिस तरह से प्रधानमंत्री मोदी ने जन दबाव में तीनों कृषि कानून वापस ले लिए वैसे ही नीतीश कुमार को अपना शराबबंदी कानून रद्द कर देना चाहिए। 

बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर ने यह मांग नीतीश कुमार के बतौर मुख्यमंत्री पंद्रह साल का कार्यकाल पूरा होने की पूर्व संध्या पर रखी। हरिभुषण ठाकुर ने कहा कि 'जिस तरह से प्रधानमंत्री मोदी ने 96 फीसदी किसानों को लाभ पहुंचाने वाला सुंदर कानून वापस ले लिया वैसे ही नीतीश कुमार को भी शराबबंदी कानून वापस ले लेना चाहिए।' 

हरिभूषण ठाकुर ने अपने वीडियो में नीतीश सरकार के शराबबंदी कानून पर कई सवाल खड़े किए हैं। हरिभूषण ठाकुर ने कहा है कि बिहार पुलिस के अधिकारी शराब बेचने वालों के घर छापेमारी नहीं कर रहे हैं। बल्कि आम नागरिकों को परेशान करने पर तुले हुए हैं। 

दरअसल शराबबंदी के बावजूद, बिहार के विभिन्न जिलों में ज़हरीली शराब के सेवन से एक के बाद एक लोगों की मृत्यु होने की खबरें आ रही हैं। लगातार होती मौतों के बाद सीएम नीतीश कुमार ने अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक भी की थी लेकिन ढाक के तीन पात की स्थिति है। न इसके एवज में बिहार पुलिस पर कोई कार्रवाई हो रही है और न ही चोरी छुपे शराब बेचने का काम रुक रहा है। उल्टे आम नागरिकों को परेशान करने का आरोप लगने लगा है। 

यह भी पढ़ें : दुल्हन के कमरे में घुसकर बिहार पुलिस ने की छापेमारी, राबड़ी ने कहा लोग शादी करें या सनक मिटाएं

ये अलग बात है कि पुलिस की मुस्तैदी ऐसी जगहों पर दिख रही है, जहां अमूमन पुलिस जाने से परहेज करती है। हाल ही में पटना में शादियों के दौरान पुलिसकर्मियों ने छापेमारी शुरू कर दी। इस दौरान पुलिसकर्मी दुल्हा और दुल्हन के कमरों तक में तलाशी लेने पर उतारू हो गए। पटना की एक शादी का वीडियो भी वायरल हुआ था जिसमें दो पुरुष पुलिसकर्मी दुल्हन के कमरे में घुसकर तलाशी करते नज़र आए थे। पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने पुलिस के इस रवैए को सत्ता की सनक करार दिया था।