भाजपा सांसद ने लोकतंत्र के मंदिर को किया शर्मसार, लोकसभा में मुस्लिम सांसद को दी गालियां

लोकसभा में गुरुवार 21 सितंबर को चंद्रयान पर चर्चा के दौरान दिल्ली से BJP के सांसद रमेश बिधूड़ी ने अमरोहा से BSP सांसद कुंवर दानिश अली को गालियां दीं और अभद्र व्यवहार किया।

Updated: Sep 22, 2023, 03:43 PM IST

नई दिल्ली। 21 सितंबर 2023 को विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र के मंदिर भारतीय संसद में एक शर्मनाक घटना घटी। नई संसद की लोकसभा में भाजपा के एक सांसद ने घटिया बयानों की सभी सीमाएं लांघ दी गई। दक्षिणी दिल्ली से बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने लोकसभा में अमरोहा से बीएसपी सांसद दानिश अली को न सिर्फ आतंकवादी कहा बल्कि अभद्र गालियां भी दी।

जब रमेश बिधूड़ी ये सब बोल रहे थे, तब अध्यक्ष की आसंदी पर कोडिकुन्नील सुरेश बैठे थे। उन्होंने बिधूड़ी से बैठने कहा, लेकिन वे चुप नहीं हुए। अब बिधूड़ी के इस दुर्व्यवहार का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। एक तरफ जहां प्रधानमंत्री मोदी नई संसद में जाने के बाद पुरानी कटुता भूलकर नई शुरुआत करने की बात कर रहे थे। वहीं बीजेपी सांसद ने लोकसभा में एक मुसलमान सांसद को गाली देकर न सिर्फ नई संसद का अपमान किया बल्कि पूरे देश को शर्मसार किया है।

रमेश बिधूड़ी के बोलते समय उनके पीछे बैठे BJP के ही सांसद और पूर्व मंत्री रविशंकर प्रसाद और हर्षवर्धन हंसते हुए नजर आए थे। जब लोगों ने इस बारे में सोशल मीडिया पर उनके खिलाफ लिखना शुरू किया तो उन्होंने अपनी सफाई में कहा कि वे दुखी और अपमानित महसूस कर रहे हैं। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को लोकसभा में भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी की आपत्तिजनक भाषा पर माफी मांगी है। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने भी रमेश बिधूड़ी को चेतावनी दी है और उन्हें सदन में मर्यादित भाषा का इस्तेमाल नहीं करने को कहा है। हालांकि, कांग्रेस उन्हें सस्पेंड करने की मांग कर रही है। यह वही संसद है जहां हाल के दिनों में पेगासस जासूसी कांड और अडानी कांड पर जांच की मांग करने पर सांसदों को सस्पेंड किया गया है। लेकिन भाजपा सांसद ने जब सरेआम गाली गलौज की तब भी कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।