सेल्फी लेने के चक्कर में गंगा में पलट गई नाव, दो लोग लापता

Varanasi: नाव पर 9 लोग सवार थे, जिनमें सात लोगों को बचा लिया गया है

Updated: Dec 07, 2020, 03:00 PM IST

सेल्फी लेने के चक्कर में गंगा में पलट गई नाव, दो लोग लापता
Photo Courtesy: Amar Ujala

वाराणसी। उत्तर प्रदेश के वाराणसी में दर्शनार्थियों की एक नाव गंगा नदी में पलट गई। नाव में कुल 9 लोग सवार थे, जिनमें सात को बचा लिया गया है।दो लोग अब भी लापता बताए जा रहे हैं। एनडीआरएफ की टीम लापता लोगों को ढूंढ रही है। जानकारी के मुताबिक ये हादसा नाव में सवार लोगों की लापरवाही और सेल्फी लेने की होड़ के चक्कर में हुआ। 

रविवार की शाम यह दुर्घटना वाराणसी के तुलसी घाट के पास हुई। हादसा उस वक्त हुआ जब नाव में सवार होकर गंगा नदी की सैर कर रहे सभी यात्री सेल्फी लेने के चक्कर में नाव के एक ही तरफ पहुंच गए, जिससे नाव पूरी तरह असंतुलित हो गई। यात्रियों का पूरा भार एक तरफ हो जाने की वजह से नाव उधर ही झुकती चली गई और देखते ही देखते नाव पलट गई। नाव को डूबता देख किनारे पर मौजूद स्थानीय मल्लाह यात्रियों को बचाने के लिए नदी में कूद पड़े। उन्होंने नाव में सवार नौ में से सात लोगों को तो बचा लिया लेकिन दो लोग लापता हो गए।

स्थानीय गोताखोर और एनडीआरएफ की टीम लापता लोगों की तलाश में जुटी है। सिटी एसपी विकास चन्द्र तिवारी ने बताया कि सभी दर्शनार्थी स्थानीय थे। बताया जा रहा कि नाव पूरी तरह ठीक है, उसमें कोई छेद या खराबी नहीं है। जिससे यही लग रहा है कि सेल्फी लेने के लिए सभी लोगों का एक तरफ चले आना ही हादसे की एक मात्र वजह है।