शेखी बघारना BJP की पहचान, पी. चिदंबरम ने 7 साल में 74 एयरपोर्ट बनाने के दावे की खोली पोल

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने कहा कि बीजेपी के नेतृत्व वाली मोदी सरकार की प्रत्येक योजना को आंशिक रूप से सच और अधिकतर झूठ के रूप में उजागर किया जा सकता है। शेखी बघारना और अतिशयोक्ति मौजूदा बीजेपी सरकार की पहचान है।

Updated: Jul 30, 2023, 07:45 PM IST

नई दिल्ली। केंद्र की मोदी सरकार का दावा है कि उन्होंने 7 वर्षों में 74 हवाई अड्डे बनाए हैं। कांग्रेस के सीनियर नेता पी चिदंबरम ने केंद्र के इस दावे की पोल खोलते हुए कहा कि शेखी बघारना BJP की पहचान है। चिदंबरम ने बताया कि असल में 2014 के बाद से केवल 11 नए हवाई अड्डे बनाए गए जो चालू हैं।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने रविवार को केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि 'घमंड और अतिशयोक्ति' सत्ताधारी सरकार की पहचान है। चिदंबरम ने एक ट्वीट में लिखा, “सरकार के दावे कि उन्होंने 7 वर्षों में 74 हवाई अड्डे बनाए हैं, खोखले और झूठे हैं। मई 2014 के बाद से केवल 11 नए हवाई अड्डे बनाए गए, जो चालू हैं।”

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि इन 74 हवाईअड्डों में से 15 अब उपयोग में नहीं हैं, क्योंकि वहां से कोई उड़ान ही नहीं है। उन्होंने कहा कि बीजेपी-एनडीए सरकार ने देश भर में 479 नए 'रूट्स' लॉन्च किए, लेकिन इनमें से 225 अब परिचालन में ही नहीं हैं।

कांग्रेस नेता चिदंबरम ने आगे कहा कि बीजेपी के नेतृत्व वाली मोदी सरकार की प्रत्येक योजना को आंशिक रूप से सच और अधिकतर झूठ के रूप में उजागर किया जा सकता है। शेखी बघारना और अतिशयोक्ति मौजूदा बीजेपी सरकार की पहचान है।