विधानसभा चुनावों में हार के बाद सोनिया गांधी के तेवर सख़्त, पांचों प्रदेश अध्यक्षों से माँगा इस्तीफ़ा

कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बताया है कि सोनिया गांधी ने सभी पांच राज्यों के पीसीसी चीफ से इस्तीफा मांगा है

Updated: Mar 15, 2022, 02:07 PM IST

Photo Courtesy: Mint
Photo Courtesy: Mint

नई दिल्ली। पांच राज्यों में मिली अप्रत्याशित हार के बाद कांग्रेस हाईकमान एक्शन मोड में है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सभी पांच राज्यों के पीसीसी चीफ से इस्तीफा मांगा है। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है।

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट किया कि, 'कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्षों से कहा है कि वे अपना इस्तीफा सौंपें ताकि पीसीसी का पुनर्गठन किया जा सके।'

बता दें कि पांच राज्यों में हुई करारी हार और चौतरफा उठ रहे सवालों के बीच दो दिन पहले ही कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक हुई थी। CWC ने इस दौरान फैसला लिया है कि जब तक संगठन के चुनाव नहीं हो जाते, सोनिया गांधी ही पार्टी का नेतृत्व करेंगी। पांच घंटे चली कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में तमाम सदस्यों ने हार के कारणों पर अपनी अपनी राय रखी और पार्टी को मजबूत करने की सलाह भी दी। लेकिन सबने तय किया कि जल्दबाज़ी में फैसला लेना उचित नहीं है, इसलिए 20 अगस्त को संगठन के चुनाव के बाद ही तय होगा कि पार्टी का नया नेतृत्व किसे मिलेगा।

यह भी पढ़ें: संगठनात्मक चुनाव तक पार्टी अध्यक्ष बनी रहेगी सोनिया गांधी, हर महीने CWC मीटिंग पर बनी सहमति

इस मीटिंग में यह भी तय किया गया कि अब हर महीने कार्यसमिति की बैठक होगी और हार की विस्तृत समीक्षा एवं आगे की रणनीति के लिए अप्रैल महीने में राजस्थान में चिंतन शिविर भी होगा। साथ ही जिन राज्यों में आनेवाले दिनों में चुनाव है, वहां के लिए कांग्रेस अलग से रणनीति बनाएगी और समयबद्ध समीक्षा भी करेगी।