दिल्ली में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक संपन्न, खड़गे बोले- राज्यों के चुनाव में पूरी ताकत झोंक देंगे

हमें राजस्थान, छत्तीसगढ़, एमपी, तेलंगाना, मिजोरम में विधानसभा चुनावों के लिए असरदार रणनीति बनानी होगी। हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक में निर्णायक जीत के बाद कैडर में नया उत्साह है: मल्लिकार्जुन खड़गे

Updated: Oct 09, 2023, 03:34 PM IST

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली स्थित कांग्रेस कार्यालय में सोमवार सुबह वर्किंग कमेटी (CWC) की अहम बैठक हुई। बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी समेत कांग्रेस के तमाम दिग्गज मौजूद रहे। बैठक के दौरान पांच राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति पर चर्चा हुई।

कांग्रेस की शीर्ष नीति निर्धारक इकाई की बैठक में
खड़गे ने कहा कि कल्याणकारी योजनाओं में सही हिस्सेदारी के लिए समाज के कमजोर वर्गों की स्थिति पर सामाजिक-आर्थिक डेटा होना जरूरी। कांग्रेस लगातार देशव्यापी जातीय जनगणना की मांग उठा रही लेकिन इस मुद्दे पर बीजेपी चुप है।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने ऐलान करते हुए कहा कि 2024 में सत्ता में आने के बाद हम ओबीसी महिलाओं की राजनीतिक भागीदारी सुनिश्चित करते हुए महिला आरक्षण लागू करेंगे। उन्होंने कहा कि हमें राजस्थान, छत्तीसगढ़, एमपी, तेलंगाना, मिजोरम में विधानसभा चुनावों के लिए असरदार रणनीति बनानी होगी। हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक में निर्णायक जीत के बाद कैडर में नया उत्साह है, इसलिए हम चुनाव जीतने के लिए पूरी ताकत झोंक देंगे।