कोरोना इफेक्ट्स: दुबई से भारत की उड़ानें 10 दिन के लिए स्थगित

अमीरात एयरलाइंस की तरफ से जारी बयान में यह कहा गया कि 25 अप्रैल से अगले दस दिनों तक भारत और दुबई के बीच उनकी फ्लाइट्स नहीं चलेंगी।

Updated: Apr 23, 2021, 10:42 AM IST

कोरोना इफेक्ट्स: दुबई से भारत की उड़ानें 10 दिन के लिए स्थगित
Photo courtesy: ABP news

दिल्ली। भारत मे तेज़ी से बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों के मद्देनजर अमीरात एयरलाइंस ने दुबई और भारत के बीच चलने वाली उसकी सभी उड़ानें 10 दिनों के लिए रद्द कर दी है। 25 अप्रैल से अगले दस दिनों तक भारत और दुबई के बीच उनकी फ्लाइट्स नहीं चलेंगी।

भारत में कोरोना केसों में आए उछाल के चलते फ्रांस ने भारत से आने वाले यात्रियों को 10 दिन के लिए क्‍वारैन्‍टाइन करने की बात कही है। वहीं भारत से आने वाले पर्यटकों पर नए प्रवेश प्रतिबंध लगाने जा रहा है ताकि कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सके।  इससे पहले ब्राजील, अर्जेंटीना और चिली से आने वाले पर्यटकों पर भी पाबंदियां लगाई गई हैं। भारतीय पर्यटकों के प्रवेश पर शनिवार से नए प्रवेश प्रतिबंध लगाए जाएंगे। सरकार के प्रवक्ता गैब्रियल अटाल ने भी पुष्टि की कि फ्रांस घरेलू यात्रा पर तीन मई से लगाए जाने वाले प्रतिबंध को हटाएगा लेकिन रात्रि कर्फ्यू जारी रहेगा जो शाम सात बजे से सुबह छह बजे तक है।

गौरतलब है कि भारत में कोविड़-19 को लेकर दिन-ब-दिन हालात बिगड़ते जा रहे हैं। गुरुवार को देश में पहली बार कोरोना संक्रमण के तीन लाख से अधिक नए मामले सामने आए, जो अब तक की सबसे बड़ी संख्या है। वैसे, यह लगातार पांचवां दिन है, जब देशभर में ढाई लाख से ज़्यादा कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामले दर्ज हुए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, भारत में पिछले 24 घंटों के दौरान 3,14,835 नए कोरोना वायरस के मामले दर्ज किए गए, जिन्हें मिलाकर देश में कुल संक्रमितों की संख्या एक करोड़ 59 लाख पार कर 1,59,30,965  हो गई है। इसी अवधि में देशभर में 2,104 मरीज़ों की मौत हुई, और यह भी एक दिन में कोरोनावायरस से हुई अब तक की सबसे बड़ी तादाद है। इसके साथ ही देश में इस रोग से जान गंवाने वालों की कुल तादाद 1,84,657 हो गई है।