प्रधानमंत्री की बैठक के बाद भड़कीं ममता बनर्जी बोलीं, मुख्यमंत्रियों को कठपुतली बनाकर बैठा दिया

कोरोना के हालात और वैक्सिनेशन पर पीएम नरेंद्र मोदी की बैठक के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री पर कई गंभीर आरोप लगाए । ममता ने कहा कि बैठक में उन्हें अपनी बात रखने का मौका नहीं दिया गया।

Updated: May 20, 2021, 04:07 PM IST

प्रधानमंत्री की बैठक के बाद भड़कीं ममता बनर्जी बोलीं, मुख्यमंत्रियों को कठपुतली बनाकर बैठा दिया
Photo courtesy: amarujala

दिल्ली। देश में जानलेवा हुए कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पिछले कुछ दिनों से अलग -अलग राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर रहे हैं। गुरुवार को 10 राज्यों के मुख्यमंत्रियों और इन राज्यों के 54 कलेक्टरों के साथ उन्होंने एक वीडियो बैठक की। इस बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शामिल हुईं। बैठक के बाद ममता बनर्जी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके पीएम मोदी पर विपक्ष के मुख्यमंत्रियों को नहीं बोलने देने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि बैठक में सिर्फ बीजेपी के मुख्यमंत्रियों को बोलने दिया गया।

पीएम मोदी के संबोधन के बाद ममता बनर्जी ने कहा, ‘’बैठक में मुख्यमंत्रियों को कठपुतली की तरह बिठाकर रखा। हम अपमानित महसूस कर रहे हैं। बैठक में सीएम को बोलने नहीं दिया गया, पीएम मोदी ने हमसे ऑक्सीजन, जानलेवा ब्लैक फंगस और दवाइयों को लेकर कुछ नहीं पूछा.’’

ममता बनर्जी बोली कि पीएम मोदी कह रहें कोरोना कम हो रहा है, लेकिन इससे पहले भी ऐसा ही कहा गया था। हम 3 करोड़ वैक्सीन की मांग करने वाले थे लेकिन हमें बोलने नही दिया गया। इस महीने 24 लाख वैक्सीन मिलने वाली थी लेकिन 13 लाख वैक्सीन ही राज्य को मिल पाई है।

ममता बोलीं कि हमें रेमडेसिविर भी नहीं दी गई, पीएम मोदी मुंह छुपाकर भाग गए। ममता बनर्जी ने कहा कि जब कोरोना केस बढ़े तो बंगाल में केंद्रीय टीम भेज दी, लेकिन गंगा में शव मिले हैं तो वहां क्यों नही टीम भेजी गई?  देश इस वक्त बुरे दौर से गुजर रहा है लेकिन पीएम कैजुअल अप्रोच अपना रहें हैं।