दीप सिद्धू गिरफ्तार, 26 जनवरी को लाल क़िले पर धार्मिक झंडा फहराने और हिंसा भड़काने का है आरोप

दीप सिद्धू पर दिल्ली पुलिस ने 1 लाख रुपये का इनाम रखा था, खबर है कि उसे दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पंजाब के जिरकपुर से गिरफ्तार किया है

Updated: Feb 09, 2021, 09:23 AM IST

Photo Courtesy: Dainik Bhaskar
Photo Courtesy: Dainik Bhaskar

दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर लाल किले में धार्मिक झंडा फहराने और किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हिंसा भड़काने के आरोपी दीप सिद्धू को गिरफ्तार कर लिया गया है। दीप सिद्धू पर दिल्ली पुलिस ने 1 लाख रुपये का इनाम रखा था। बताया जा रहा है कि सिद्धू को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पंजाब के जिरकपुर से गिरफ्तार किया है। मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक स्पेशल सेल के डीसीपी संजीव यादव ने सिद्धू की गिरफ्तारी की पुष्टि की। 

 

 

दिल्ली में 26 जनवरी को हुई हिंसा में दीप सिद्धू का नाम मुख्य आरोपी के तौर पर आया था। उसने लाल किले में झंडा फहराने की बात खुद अपने फेसबुक लाइव में मानी थी। उसके बाद भी सिद्धू लगातार अलग-अलग जगहों से फेसबुक लाइव कर रहा था। अब बताया जा रहा है कि सिद्धू के फेसबुक लाइव में देश से बाहर रहने वाली एक महिला मित्र मदद कर रही थी। सिद्धू अपने फेसबुक लाइव के दौरान किसी किस्म के इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस से बचने के लिए विदेश में बैठी महिला मित्र की मदद लेता था।

मीडिया में आई एक रिपोर्ट में दिल्ली पुलिस के सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि दीप सिद्धू अमेरिका के कैलिफोर्निया में रहने वाली अपनी एक एक्ट्रेस मित्र के संपर्क में था। दीप इस मित्र को वीडियो भेजता था और वह इन वीडियो को दीप सिद्धू के सोशल मीडिया अकाउंट पर अपलोड करती थी।

दीप सिद्धू के लगातार फेसबुक लाइव करने और वीडियो करने के बावजूद पुलिस उसे गिरफ्तार नहीं कर पा रही थी। किसान नेता और विपक्ष लगातार आरोप लगाते रहे हैं कि बीजेपी से करीबी रिश्तों की वजह से दीप सिद्धू को फौरन गिरफ्तार नहीं किया गया। कई नेताओं ने यह भी आरोप लगाया कि सिद्धू उस बड़ी साजिश का हिस्सा है, जिसके तहत किसान आंदोलन को बदनान करने के लिए गणतंत्र दिवस पर हिंसा कराई गई।