बीजेपी की मांग पर नहीं लाखों करोड़ के घोटाले पर होनी चाहिए संसद में चर्चा : दिग्विजय सिंह

दिग्विजय सिंह ने कहा कि राहुल गांधी ने विदेश में भारत का अपमान नहीं बल्कि मोदी और बीजेपी के कुछ तथ्यों को उजागर किया है

Publish: Mar 16, 2023, 08:19 AM IST

नई दिल्ली। विपक्ष अडानी मामले में जेपीसी जांच की मांग पर अड़ा हुआ है और लगातार इस मामले में सदन पर चर्चा की मांग कर रहा है। लेकिन सत्ता पक्ष के नेता राहुल गांधी के बयान पर माफ़ी मांगने के लिए कह रहे हैं। इसी बीच कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है। कांग्रेस नेता ने कहा है कि चर्चा बीजेपी की मांग पर नहीं बल्कि लाखों करोड़ के घोटाले पर होनी चाहिए। 

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि संसद नहीं चल पाने का कारण यही है कि बीजेपी चाहती है कि राहुल गांधी माफ़ी मांगें वह भी उस बात के लिए जिसमें उन्होंने विदेश में मोदी और बीजेपी के तथ्यों को उजागर किया। जबकि कांग्रेस अडानी मामले की जांच की मांग कर रही है। ऐसे में आप ही लोग बताएं सदन में चर्चा लाखों करोड़ के घोटाले पर होनी चाहिए या बीजेपी की मांग पर? 

बुधवार को अडानी मामले की जांच को लेकर संसद के दोनों सदनों में विपक्ष ने जमकर हल्ला बोला। विपक्ष लगातार अडानी मामले पर जेपीसी के गठन पर अड़ा रहा। जिसके बाद संसद की कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया। 

हालांकि इसके बाद विपक्षी नेताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के नेतृत्व में संसद से ईडी दफ्तर तक मार्च निकालने की योजना बनाई। वहीं विपक्ष ने इस मामले की जांच को लेकर ईडी को शिकायती पत्र सौंपने का भी फैसला किया। लेकिन विपक्षी नेताओं को धारा 144 का हवाला देकर विजय चौक पर ही रोक लिया गया।