लुंगी या नाइटी पहनकर न घूमें, ग्रेटर नोएडा की सोसाइटी का रहवासियों के लिए अजीबोगरीब फरमान

ग्रेटर नोएडा के हिमसागर अपार्टमेंट में लगभग 3 हजार परिवार रहते हैं। सोसाइटी की ओर से एक आदेश जारी कर कहा गया कि आप सभी से अपेक्षा की जाती है कि आप सोसाइटी में विचरण करें, तो अपने आचरण और पहनावे पर विशेष ध्यान रखें।

Updated: Jun 14, 2023, 03:47 PM IST

नोएडा। दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में हिमसागर अपार्टमेंट सोसाइटी चर्चाओं में हैं। सोसाइटी का एक नोटिस खूब सुर्खियां बटोर रहा है। दरअसल, यहां पर लुंगी और नाइटी पहन कर सोसाइटी में टहलने पर आरडब्ल्यूए ने पूरी तरह से रोक लगा दी है। ग्रेटर नोएडा के फाई 2 पॉकेट 4 हिमसागर अपार्टमेंट की आरडब्ल्यूए‌ ने यह फरमान जारी किया है। हालांकि, इस आदेश के बाद से सोसाइटी में विरोध है। आदेशों का पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हुआ।

नोटिस में कहा गया है, "हमारा सभी हिम सागर वासियों से अनुरोध है कि आप सभी कोपरेटिव सोसायटी के माननीय सदस्‍य हैं। आप सभी से अपेक्षा की जाती है कि जब कभी आप सोसायटी में विचरण किसी भी समय करें, तो अपने आचरण और पहनावे का विशेष ध्‍यान रखें ताकि आपके व्‍यवहार से किसी को आपत्ति करने का मौका न मिले। आपके बालक / बालिकाएं भी आपसे सीखते हैं। अत: सभी से अनुरोध है कि लुंगी और नाइटी, जो कि घर का पहनावा है, इन्‍हें पहनकर विचरण न करें। आपका सहयोग करने के लिए धन्‍यवाद।"

सोसाइटी में बॉर्डर रोड ऑर्गेनाइजेशन से रिटायर्ड और सेवारत लोग रहते हैं। आरडब्लूए के पदाधिकारियों की तरफ से कहा गया कि सभी से अपेक्षा की जाती कि टहलते वक्त में आचरण और पहनावे पर विशेष ध्यान रखें। ऐसे में सभी से अनुरोध है कि लुंगी और नाइटी, जो कि घर का पहनावा है उसे पहनकर बाहर ना घूमें। सोसायटी के पदाधिकारियों का यह भी कहना है कि महिलाओं की लगातार शिकायतें आ रही थी जिस पर संज्ञान लेकर यह कदम उठाया गया है।

सोसायटी के आरडब्ल्यूए अध्यक्ष पीके कालरा का कहना है कि शिकायतें आ रही थी कि लोग घर के अंदर पहनने वाले कपड़ों में ही बाहर घूमने लगते हैं। इसे गलत माहौल बनता है। निवासियों से अनुरोध किया गया है। लोगों के ऊपर जबरिया इसे थोपा नहीं गया है। वहीं, रहवासियों का कहना है कि यह व्यक्ति का मौलिक अधिकार है। उसकी अपनी आजादी है। इस पर पाबंदी लगाने का अधिकार हाउसिंग सोसाइटी को नहीं है।