नशे में धुत शख्स ने महिला यात्री पर किया पेशाब, अमेरिका से दिल्ली आ रही थी एयर इंडिया की फ्लाइट

विमान के बिजनेस क्‍लास में यात्रा कर रही महिला ने बताया कि लंच के थोड़ी देर बाद ही नशे में धुत एक यात्री उनकी सीट के पास आया और उनपर पेशाब करने लगा।

Updated: Jan 04, 2023, 02:25 PM IST

नई दिल्ली। हाल ही में एक विमान में यात्रियों के आपस में लड़ने का वीडियो वायरल हुआ था। अब एयर इंडिया के विमान में हुई एक और हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। एयर इंडिया के विमान के बिजनेस क्‍लास में न्‍यूयॉर्क से दिल्‍ली की यात्रा कर रही एक महिला पर पुरुष यात्री ने पेशाब कर दिया।

पीड़ित महिला के मुताबिक उसने तत्‍काल इसकी जानकारी कैबिन क्रू मेंबर्स को दी। आरोप है कि नशे में धुत शख्‍स पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। विमान के दिल्‍ली में लैंड करने के बाद आरोपी पुरुष यात्री को यूं ही जाने दिया गया। पीड़ित महिला यात्री ने बाद में टाटा ग्रुप के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन को इस बाबत चिट्ठी लिखकर उन्‍हें वाकये से अवगत कराया। इसके बाद एयर इंडिया की ओर से इस मामले की छानबीन शुरू की गई।

यह भी पढ़ें: सभी धर्मांतरण अवैध नहीं, सुप्रीम कोर्ट से मध्य प्रदेश सरकार को झटका, हाईकोर्ट के आदेश पर रोक लगाने से इनकार

रिपोर्ट्स के मुताबिक यह घटना 26 नवंबर 2022 को एयर इंडिया की फ्लाइट AI-102 घटित हुई थी। यह विमान न्‍यूयॉर्क के जॉन एफ कैनेडी एयरपोर्ट से दिल्‍ली के लिए रवाना हुई थी। विमान के बिजनेस क्‍लास में यात्रा कर रही महिला ने टाटा ग्रुप के चेयरमैन को लिखी चिट्ठी में बताया, ‘लंच के बाद लाइट स्विच ऑफ कर दी गई थी। इसके कुछ देर बाद ही नशे में धुत एक यात्री मेरी सीट के पास आया और मुझपर पेशाब कर दिया। पेशाब करने के बाद वह यात्री मेरी सीट के पास ही खड़ा रहा। पास बैठे एक यात्री ने जब उसे वहां से जाने के लिए कहा तब वह वहां से हटा। 

पीड़ित महिला यात्री ने आगे बताया कि इस घटना में उनके कपड़े, बैग, जूते आदि पेशाब में पूरी तरह से भीग गए। उन्‍होंने टाटा ग्रुप के चेयरमैन को बताया कि जब उन्‍होंने इसकी शिकायत की तो एक एयर होस्‍टेस आई और डिसइनफ्कटेंट छिड़क कर चली गई। केबिन क्रू के सदस्‍यों ने बाद में उन्‍हें एक जोड़ी पायजामा और डिस्‍पोजेबल चप्‍पल दिया, ताकि वे इनका इस्‍तेमाल कर सकें। महिला यात्री ने बताया कि वह अपनी सीट पर नहीं चाहती थीं, जिसके बाद उन्‍हें दूसरी सीट मुहैया कराई गई जहां वह तकरीबन 1 घंटे तक बैठीं। जब वह वापस अपनी पहले वाली सीट पर लौटीं तब भी वहां पेशाब की दुर्गंध आ रही थी।