असम: बीजेपी कैंडिडेट की कार में ईवीएम मिलने पर चुनाव आयोग ने रद्द किया संबंधित बूथ पर चुनाव, चार अधिकारी सस्पेंड

पाथरकंडी सीट से बीजेपी के मौजूदा विधायक कृष्णेंदु पॉल की कार में मिली थी ईवीएम, कांग्रेस के कड़े विरोध के बाद हुई कार्रवाई

Updated: Apr 02, 2021, 05:10 PM IST

असम: बीजेपी कैंडिडेट की कार में ईवीएम मिलने पर चुनाव आयोग ने रद्द किया संबंधित बूथ पर चुनाव, चार अधिकारी सस्पेंड

नई दिल्ली/गुवाहाटी। गुरुवार को असम के करीमगंज में बीजेपी विधायक की कार में ईवीएम मिलने के बाद चुनाव आयोग ने संबंधित बूथ पर चुनाव रद्द कर दिया है। इसके साथ ही चुनाव आयोग ने चार निर्वाचन अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है। चुनाव आयोग ने करीमगंज के ज़िला निर्वाचन अधिकारी को इस पूरे मामले में एक विस्तृत रिपोर्ट देने के लिए कहा है। 

गुरुवार को बीजेपी विधायक कृष्णेंदु पॉल की कार में ईवीएम मिलने के बाद कांग्रेस पार्टी ने कड़ा विरोध जताया है। कांग्रेस नेता सुष्मिता देव ने तो बीजेपी के विधायक कृष्णेंदु पॉल की उम्मीदवारी तक रद्द करने की मांग की है। सुष्मिता देव ने कहा है कि असम के इतिहास में आज तक ऐसी घटना देखने को नहीं मिली कि चुनाव के पश्चात ईवीएम को चुनाव आयोग की गाड़ी के बनिस्बत भाजपा उम्मीदवार की गाड़ी में ले जाया जाए।

यह भी पढ़ें : असम: वोटिंग के बाद बीजेपी उम्मीदवार की कार में मिली EVM, चुनाव आयोग पर उठ रहे गंभीर सवाल

सुष्मिता देव ने कहा है कि बीजेपी यह बात अच्छे तरह से जानती है कि असम में वो बुरी तरह से हार रही है। यही वजह है कि वो इस तरह के हथकंडे अपना रही है। सुष्मिता देव ने कहा कि चुनाव आयोग को इस घटना के लिए ज़िम्मेदार तमाम चुनावी अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड करने के साथ ही कृष्णेंदु पॉल की उम्मीदवारी रद्द करनी चाहिए। 

असम के पाथरकंडी विधानसभा क्षेत्र में सफेद रंग की बोलेरो कार में EVM मिली हैं। कार का नंबर AS10 B 0022 है। बीजेपी विधायक कृष्णेंदु पॉल के चुनावी हलफनामे में भी इसी कार का ज़िक्र है। इस घटना पर चुनावी अधिकारियों का पक्ष यह है कि चूंकि चुनाव संपन्न होने के बाद ईवीएम ले जाने के दौरान उनकी गाड़ी खराब हो गई, लिहाज़ा उन्होंने एक गाड़ी का सहारा लिया। चुनावी अधिकारी इस घटना को लेकर यह सफाई दे रहे हैं कि उन्हें पता नहीं था कि यह गाड़ी बीजेपी के मौजूदा विधायक कृष्णेंदु पॉल की है।