जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती की गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त, बाल-बाल बची PDP चीफ की जान

पीडीपी मीडिया सेल ने जानकारी देते हुए कहा कि पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती की कार आज जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जाते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गई। पूर्व मुख्यमंत्री और उनके सुरक्षा अधिकारी बिना किसी गंभीर चोट के सुरक्षित बच गए।

Updated: Jan 11, 2024, 06:47 PM IST

अनंतनाग। जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की गाड़ी गुरुवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हालांकि, पीडीपी चीफ एवं उनके सुरक्षा अधिकारी बिना किसी गंभीर चोट के सुरक्षित बच गए। पीडीपी मीडिया सेल ने इसकी जानकारी दी। पूर्व सीएम अनंतनाग के बोट कॉलेनी के आगजनी पीड़ितों से मिलने जा रही थीं। तभी ये हादसा हो गया।

दुर्घटना इतना भयानक था कि जिस गाड़ी में महबूबा मुफ्ती सफर कर रही थीं उसका फ्रंट हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री का वाहन संगम में एक कार से टकरा गया। वो अग्निकांड के पीड़ितों से मिलने के लिए खानबल जा रही थीं, तभी यह दुर्घटना हुई। हालांकि उन्हें कोई चोट नहीं आई. घटना में उनकी निजी सुरक्षा में तैनात एक पुलिस अधिकारी को मामूली चोटें आईं। इसके बाद पीडीपी अध्यक्ष अपनी निर्धारित यात्रा पर आगे बढ़ गईं।

नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने मुफ्ती की दुर्घटना को लेकर सोशल मीडिया पर लिखा कि यह सुनकर खुशी हुई कि महबूबा मुफ़्ती साहिबा उस घटना में घायल होने से बच गईं जो एक बहुत गंभीर घटना हो सकती थी। मुझे उम्मीद है कि सरकार दुर्घटना की परिस्थितियों की जांच करेगी। इस दुर्घटना में योगदान देने वाली सुरक्षा खामियों को तुरंत एड्रेस किया जाना चाहिए।

बात दें कि महबूबा मुफ्ती की पहचान जम्मू-कश्मीर के सबसे बड़ी महिला नेत्री के तौर पर होती है। साल 2016 में एक चौंकाने वाले सियासी घटनाक्रम में उन्होंने बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाई थी। दो अलग विचारधारा वाली पार्टी के साथ आने के फैसले ने सबको चौंका कर रख दिया था। वो दो साल तक राज्य की सीएम रहीं। जम्मू कश्मीर में सीएम पद तक पहुंचने वाली महबूबा मुफ्ती एकमात्र महिला नेत्री हैं।वो अनंतनाग से सांसद भी रह चुकी हैं। उनके पिता मुफ़्ती मोहम्मद सईद भी राज्य के सीएम रहे थे। साल 1989 में वीपी सिंह सरकार में वे भारत के गृहमंत्री भी बनाए गए थे।