Pranab Mukherjee: पूर्व राष्ट्रपति की हालत में सुधार नहीं

Pranab Mukherjee Health Updates: आइसीयू में भर्ती प्रणब मुखर्जी, बेटे अभिजीत मुखर्जी ने की पिता के लिए प्रार्थना करने की अपील

Updated: Aug-13, 2020, 05:42 PM IST

Pranab Mukherjee: पूर्व राष्ट्रपति की हालत में सुधार नहीं

नई दिल्ली। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत गंभीर बनी हुई है। वे धौला कुआं स्थित आर्मी आरआर (रिसर्च एंड रेफरल) अस्पताल की आइसीयू में भर्ती हैं। वे अभी वेंटीलेटर पर हैं।

सेना के रिसर्च एवं रेफरल अस्पताल ने बुधवार को कहा है कि प्रणब मुखर्जी की हालत चिंताजनक बनी हुई है। उनकी मस्तिष्क की सर्जरी हुई थी। सर्जरी के बाद से ही प्रणब मुखर्जी वेंटिलेटर पर हैं। उनके बेटे अभिजीत मुखर्जी ने बुधवार रात को ट्वीट कर यह जानकारी दी किआप सबकी प्रार्थनाओं से मेरे पिता की हालत फिलहाल रक्त प्रवाह के लिहाज से स्थिर है। मैं आप सभी से प्रार्थनाएं जारी रखने की अपील करता हूं। कृपया उनकी जल्द ठीक होने के लिए दुआ कीजिए। मुखर्जी इस समय सेना के रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल में भर्ती हैं और लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर हैं।

ग़ौरतलब है कि भारत रत्न से सम्मानित 84 वर्षीय प्रणब मुखर्जी को मस्तिष्क में खून का थक्का जमने के कारण 10 अगस्त को दोपहर 12:07 बजे आर्मी अस्पताल में भर्ती किया गया था। यहां उनके मस्तिष्क का ऑपरेशन होना था। उनके मस्तिष्क में थक्का जम गया था। इसी को निकालने के लिए ऑपरेशन किया गया।