गुजरात चुनाव: दूसरे चरण में 93 सीटों के लिए मतदान शुरू, EVM में कैद होगी 833 कैंडिडेट्स की किस्मत

गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण में आज मतदान है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद में वोट डालेंगे। चुनाव आयोग ने लोगों से बड़ी संख्या में मतदान करने को कहा है।

Updated: Dec 05, 2022, 02:49 AM IST

अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण के लिए आज मतदान हो रहा है। सौराष्ट्र, कच्छ और दक्षिण गुजरात क्षेत्रों की 89 सीटों के लिए 1 दिसंबर को पहले चरण के मतदान के बाद, 182 सीटों वाली विधानसभा की शेष 93 सीटों के लिए इस चरण में मतदान है, जिसमें 61 राजनीतिक दलों के कुल 833 उम्मीदवार मैदान में हैं।

राज्य में बीजेपी और कांग्रेस के बीच मुख्य मुकाबला है। गुजरात विधानसभा चुनाव के सेकेंड फेज में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के होम टाउन साबरमती और गृह मंत्री अमित शाह के गृहनगर अहमदाबाद में आने वाली सीटें भी शामिल हैं। PM मोदी वोटिंग के लिए गुजरात पहुंच चुके हैं। वे सुबह 9 बजे वोटिंग करेंगे।
वहीं, शाह भी गुजरात में ही मौजूद हैं। वे भी सुबह ही वोटिंग करने जाएंगे।

बता दें कि चुनाव को लेकर गुजरात में हिंसक घटनाएं भी सामने आ रही हैं। गुजरात के दांता से कांग्रेस प्रत्याशी कांतिभाई खराड़ी सुरक्षित मिल गए हैं। राहुल गांधी ने ट्वीट कर बताया था कि रविवार देर रात खराड़ी पर BJP के गुंडों ने तलवार से हमला किया, जिसके बाद से वह लापता हैं।

गुजरात में 5 दिसंबर की वोटिंग में मुख्यमंत्री के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की किस्मत दांव पर है। वे अहमदाबाद की घाटलोडिया सीट से चुनाव मैदान में हैं। वहीं, पाटीदार नेता हार्दिक पटेल भी अहमदाबाद की वीरमगाम सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। इनके अलावा वडोदरा से भाजपा के मौजूदा विधायक मधु श्रीवास्तव के निर्दलीय चुनाव लड़ने से यहां मुकाबला रोचक हो गया है।