नरेश टिकैत की आग्रह पर पहलवानों ने टाला मेडल बहाने का फैसला, गंगा तट पर टिकैत को मेडल सौंपकर वापस लौटे

पहलवानों ने पांच दिन के लिए टाला मेडल बहाने का फैसला, नरेश टिकैत की आग्रह पर वापस लौटे पदकवीर, टिकैत के हवाले किए सारे मेडल

Updated: May 30, 2023, 08:01 PM IST

हरिद्वार। यौन उत्पीड़न के आरोपी बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे पहलवानों ने मेडल बहाने का फैसला टाल दिया है। किसान नेता राकेश टिकैत के आग्रह पर पहलवानों ने ये निर्णय लिया है। साक्षी मलिक, बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट नरेश टिकैत को मेडल की पोटली सौंपकर वापस लौट गए हैं।

विश्वभर में देश का नाम ऊंचा करने वाले पहलवान अपना मेडल विसर्जित करने मंगलवार शाम हरिद्वार पहुंचे थे। यहां इन पहलवानों ने कहा कि जब सरकार हमारी बात सुनने को और ना ही आरोपी सांसद पर कार्रवाई करने को तैयार है तो ऐसे में देश के लिए जीते ये मेडल हमारे किस काम के। हम इन मेडल को गंगा में बहाने के लिए यहां आए हैं। इस दौरान सभी पहलवान एक दूसरे का हाथ थामे फूट-फूटकर रो रहे थे। इस दौरान गंगा तट का माहौल भावुक कर देने वाला था।

अच्छी बात ये रही कि इसी बीच किसान नेता राकेश टिकैत मौके पर पहुंच गए। उन्होंने पहलवानों को मेडल न फेंकने की गुजारिश की। जब पहलवान नहीं माने तो टिकैत ने उनसे पांच दिन का समय मांगा। टिकैत के काफी मनाने के बाद पहलवानों ने अपने मेडल उन्हें सौंप दिए। टिकैत को मेडल सौंपकर सभी पहलवान वहां से लौट गए।

इस दौरान नरेश टिकैत ने कहा कि पहलवानों ने पसीना बहाकर मेडल जीते हैं, इन्हें हम ऐसे नहीं बहाने देंगे। टिकैत ने उनसे मेडल्स और मोमेंटो वाली पोटली लेकर अपनी गाड़ी ने रख ली है। सभी खिलाड़ी एक ही गाड़ी में बैठकर वापस हरियाणा के लिए रवाना हो गए हैं।