RSS की शाखा से निकले लोग विधानसभा में ब्लू फिल्में देखते हैं: एचडी कुमारस्वामी

साल 2012 में कर्नाटक बीजेपी के तीन मंत्री विधानसभा सत्र के दौरान ब्लू फिल्म देखते पाए गए थे

Updated: Oct 20, 2021, 10:09 AM IST

RSS की शाखा से निकले लोग विधानसभा में ब्लू फिल्में देखते हैं: एचडी कुमारस्वामी
Photo Courtesy: Jansatta

बेंगलुरु। कर्नाटक के पूर्व सीएम व जनता दल (सेक्युलर) के दिग्गज नेता एचडी कुमारस्वामी ने आरएसएस पर गंभीर आरोप लगाया है। कुमारस्वामी ने कहा है कि आरएसएस की शाखा में प्रशिक्षण लेने वाले लोग विधानसभा में आकर ब्लू फिल्म देखते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि आरएसएस की शाखा में अश्लील गतिविधियां ही सिखाया जाता है।

दरअसल, कर्नाटक बीजेपी अध्यक्ष नलिन कुमार कतील ने कुमारस्वामी को आरएसएस की शाखा में आकर संघ की गतिविधियां सीखने का न्योता दिया था। इसी निमंत्रण पर पलटवार करते हुए कुमारस्वामी ने आरएसएस के खिलाफ प्रतिक्रिया दी। कुमारस्वामी बोले, 'मुझे संघ का साथ चाहिए ही नहीं। क्या हमें नहीं पता संघ की शाखा में क्या सिखाया जाता है? वहां से प्रशिक्षण प्राप्त लोग विधानसभा में किस तरह से व्यवहार करते हैं?'

यह भी पढ़ें: पंजाब चुनाव से पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह बनाएंगे नई पार्टी, BJP से भी गठबंधन करने को तैयार

कुमारस्वामी ने आगे कहा कि, 'विधानसभा के भीतर चालू सत्र के दौरान ब्लू फिल्में देखना, क्या उन्हें शाखा में नहीं सिखायी जाती? क्या ये सब सीखने के लिए मुझे RSS की शाखा में जाने की जरूरत है?' कुमारस्वामी ने आगे कहा कि मैंनें गरीबों की शाखा से पर्याप्त सीखा है।  मेरे पास आरएसएस से सीखने के लिस कुछ भी नहीं है।

दरअसल, साल 2012 में कर्नाटक विधानसभा के भीतर चालू सत्र के दौरान बीजेपी के तीन मंत्री ब्लू फिल्म देखते कैमरों में कैद हो गए थे। इसी घटना को लेकर कुमारस्वामी ने बीजेपी को निशाने पर लिया है। बता दें कि 30 अक्टूबर को कर्नाटक में भी विधानसभा उपचुनाव है। उपचुनाव के मद्देनजर राज्य की सियासी सरगर्मियां तेज है।