गृह मंत्री अमित शाह ने बुलाई आपात बैठक, दिल्ली में कोरोना के मामले तेज़ी से बढ़े

बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री उप-राज्यपाल के शामिल होने की उम्मीद

Updated: Nov 15, 2020, 01:20 PM IST

गृह मंत्री अमित शाह ने बुलाई आपात बैठक, दिल्ली में कोरोना के मामले तेज़ी से बढ़े
Photo Courtesy: Outlook

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों के बीच गृह मंत्री अमित शाह ने आपात बैठक बुलाई है। दिल्ली में कोरोना के कहर को काबू में करने के लिए आज दोपहर नॉर्थ ब्लॉक में बैठक करेंगे। बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और उपराज्यपाल अनिल बैजल भी मौजूद रहेंगे। यह बैठक नॉर्थ ब्लॉक में गृह मंत्री के कार्यालय में रखी गई है।

इससे पहले भी गृह मंत्री अमित शाह और अरविंद केजरीवाल दो बार मुलाकात कर चुके हैं। हाल ही में दिल्ली सरकार ने केन्द्र सरकार के अस्पतालों में बेड की संख्या बढ़ाने के लिए पत्र भी लिखा था। दिल्ली में पिछले दस दिनों में कोरोना के मामलों में एक बार फिर से तेज़ी आई है। कोरोना के कारण मरने वालों की संख्या में भी काफी इजाफा हो रहा है। राष्ट्रीय राजधानी में लगातार बढ़ते कोरोना के मामले को देखते हुए इसे कोरोना की तीसरी लहर का नाम दिया जा रहा है। 

दिल्ली में कोरोना के पॉजटिव रेट की बात करें तो यह करीब 15 फ़ीसदी है। वहीं एक्टिव मरीजों की संख्या नई ऊंचाई पर पहुंच गई है। दिल्ली में कोरोना के एक्टिव मामले 44 हजार 456 है जो कि अब तक के सबसे ज़्यादा एक्टिव केस हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो गृह मंत्री अमित शाह अब दिल्ली में कोरोना को नियंत्रित करने पर ज़्यादा ध्यान देने वाले हैं।