जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ में बादल फटने से 7 लोगों की मौत, 30 से ज्यादा लापता

किश्तवाड़ के सुदूर गांव होंजार में बुधवार सुबह बादल फटने से चार लोगों की मौत हो गई है, 8-9 घर बुरी तरह से क्षतिग्रस्त भी है बताए जा रहे हैं

Updated: Jul 28, 2021, 11:17 AM IST

Photo Courtesy: Amar Ujala
Photo Courtesy: Amar Ujala

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर में बुधवार सुबह प्रकृति का प्रकोप दिखा जब किश्तवाड़ में बादल फटने से 7 लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में तीस से ज्यादा लोग लापता बताए जा रहे हैं। 

सुबह सुबह आयी खबर के मुताबिक किश्तवाड़ के होंजार गांव में अल-सुबह बादल फटने से कोहराम मच गया। बादल फटने की जानकारी मिलते ही राहत बचाव कार्य टीम मौके पर पहुंच गई लेकिन चार लोग फिर भी जान गवां बैठे। लापता लोगों की तलाश की जा रही है। आर्मी और एसडीआरएफ की टीम मदद और राहत के लिए मौके पर डटी है। बचाव कार्य लगातार जारी है। 

अब तक जिन 7 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है, उनकी बॉडी रिकवर कर ली गई है। हालांकि 30 से 40 की संख्या के बीच लोग अब भी लापता बताए जा रहे हैं। 

घटना पर जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ओमर अब्दुल्ला ने दुख जताया है। उन्होंने लिखा है कि प्रार्थना करता हूं कि जो लोग लापता हैं, वो सुरक्षित लौट आएं।

जम्मू कश्मीर में बीते कुछ दिनों से लागतार बारिश हो रही है। जुलाई महीने के अंत तक भारी बारिश होने के अनुमान है। जिस वजह से नदियों और नालों का जल स्तर काफी बढ़ने की आशंका है। लिहाजा इन इलाकों के निकट रहने वाले लोगों को एहतियात बरतने की हिदायत दी गई है।