Kerala Plane Crash: बचाव दल के 22 अधिकारी कोरोना पॉज़िटिव

kozhikode plane crash: बारिश के बाद दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान से निकाले गए दो यात्री पाए गए थे कोरोना पॉजिटिव

Updated: Aug-15, 2020, 01:03 AM IST

Kerala Plane Crash: बचाव दल के 22 अधिकारी कोरोना पॉज़िटिव
courtsey : NewIndian express

कोझिकोड। केरल के कोझिकोड में हुए विमान हादसे के दौरान राहत और बचाव में लगे 22 अधिकारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाए जाने वालों में जिला कलेक्टर और स्थानीय पुलिस प्रमुख भी शामिल हैं। मल्लापुरम के मेडिकल अधिकारी ने मीडिया को यह जानकारी दी है। 

इसके पहले हादसे में बचाव कार्य में लगे सभी लोगों को क्वारंटाइन किया गया था। फिलहाल मामले की विस्तृत रिपोर्ट आने की प्रतीक्षा है।

बता दें कि केंद्र सरकार के वंदे भारत मिशन के तहत दुबई से यात्रियों को लेकर आ रहा विमान केरल में दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया था। कोरोना महामारी के कारण दुबई में फंसे 184 यात्री इस विमान में सवार थे। लैंडिंग के दौरान दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद 2 चालकों समेत 18 लोगों की मौत हुई थी। इस दौरान दुर्घटनाग्रस्त विमान से निकाले गए दो यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इसे देखते हुए एहतियात के तौर पर रेस्क्यू में लगे सीआईएसएफ के 30 जवानों को 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन किया गया था। 

इस हादसे के बाद नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने इस साक मानूसन के दौरान कोझिकोड एयरपोर्ट  पर बड़े आकार के विमानों के इस्तेमाल पर रोक लगा दी है। यह कदम अत्यधिक सावधानी की दृष्टि से उठाया गया है। इसके साथ ही विमानन क्षेत्र के नियामक ने कहा है कि वह भारी बरिश वाले एयरपोर्ट का  विशेष ऑडिट भी करेगा।