कोलकाता में लोगों को फर्जी वैक्सीन लगवाने वाले आरोपी पर हत्या का मुकदमा दर्ज, टीएमसी सांसद मिमी चक्रवर्ती भी हो चुकी हैं इस फर्जीवाड़े का शिकार

कोलकाता में खुद को आईएएस बता कर एक युवक ने टीकाकरण शिविर का आयोजन किया था, लेकिन जब किसी भी व्यक्ति को टीका लगवाने का बाद उन्हें कोई मेसेज नहीं आया

Publish: Jun 27, 2021, 03:40 AM IST

Photo Courtesy: ABP Live
Photo Courtesy: ABP Live

कोलकाता। खुद को आईएएस अधिकारी बताकर कोलकाता में फर्जी टीकाकरण अभियान आयोजित करने वाले नकली अधिकारी के खिलाफ हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया गया है। फर्जी आईएएस देबांजन देव और उसके तीनों साथियों पर हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया गया है। चारों आरोपियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा खुद सीएम ममता बनर्जी के निर्देश पर दर्ज किया गया है। 

दरअसल हाल ही में फर्जी आईएएस देबांजन देव द्वारा लगाए गए फर्जी टीकाकरण अभियान का भंडाफोड़ हुआ था। खुद टीएमसी सांसद मिमी चक्रवर्ती भी इस फर्जीवाड़े का शिकार हो गई थीं। आरोपी के इस फर्जीवाड़े का खुलासा होते ही उसे और उसके तीन साथियों को कोलकाता पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। पहले चारों पर धोखाधड़ी और फर्जीवाड़े का मामला दर्ज किया गया था। 

क्या है मामला 

दरअसल 28 वर्षीय देबांजन देव ने कोलकाता में एक वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन कराया। इस दौरान वह खुद को नगर निगम का संयुक्त आयुक्त बताता रहा। वैक्सीनेशन शिविर पर तामझाम ऐसा था कि किसी भी व्यक्ति को देबांजन के फर्जी आईएएस और वैक्सीनेशन शिविर के फर्जी होने पर जरा भी शिकार नहीं हुआ। लेकिन इस फर्जीवाड़े का भंडाफोड़ तब हुआ जब टीएमसी सांसद मिमी चक्रवर्ती भी इसका शिकार हो गई हैं। 

यह भी पढ़े : TMC सांसद मिमी चक्रवर्ती के साथ धोखा, फर्जी IAS ने वैक्सीनेशन कैंप में लगवा दी फेक वैक्सीन

फर्जी आईएएस के टीकाकरण केंद्र पर टीका लगवाने वाले किसी भी व्यक्ति को न तो फोन पर मेसेज आया और न ही उनके नाम का ज़िक्र कोविन पोर्टल पर था। फर्जी केंद्र का भंडाफोड़ होने से पहले तक सैकड़ों लोग उस वैक्सीनेशन केंद्र पर टीका लगवा चुके थे। टीएमसी सांसद मिमी चक्रवर्ती को फर्जी वैक्सीन लगवाने के बाद पेट में दर्द की शिकायत भी हो रही है।