राजस्थान में गो तस्करी के शक में दो युवकों को बेहरमी से पीटा, एमपी के झाबुआ के रहने वाले युवक की मौत

लिंचिंग का यह मामला राजस्थान के चित्तौड़गढ़ ज़िले का है, ज़िले के बिलखंडा गांव के ग्रामीणों ने गो तस्करी के शक में दो युवकों की बेहरमी से पिटाई कर दी, जिसमें मध्यप्रदेश के झाबुआ ज़िले के रहने वाले पिंटू नामक युवक की मौत हो गई

Updated: Jun 15, 2021, 05:47 AM IST

Photo Courtesy: DNA India
Photo Courtesy: DNA India

चित्तौड़गढ़। राजस्थान में गो तस्करी के शक में दो युवकों की बेरहमी से पिटाई कर दी गई। पिक अप से गोवंश को अपने साथ ले रहे दो युवकों को चित्तौड़गढ़ में बेरहमी से पीटा गया। इस मारपीट में मध्यप्रदेश के झाबुआ के रहने वाले युवक की मौत हो गई। जबकि उसके साथी का इस समय उपचार चल रहा है। 

मामला चित्तौड़गढ़ ज़िले के बिलखंडा गांव का है। यहां पर पिंटू और बाबू नाम के दो युवक गोवंश को अपने साथ पिक अप पर लोड कर के ले जा रहे थे। इसी दौरान कुछ ग्रामीणों की नजर पिक अप पर पड़ी। गो तस्करी के शक में ग्रामीणों ने युवकों को रुकने के लिए कहा। लेकिन जैसे ही युवकों ने पिक अप को रोका ग्रामीणों की भीड़ युवकों पर टूट पड़ी।

यह भी पढ़ें : बंगाल में बीजेपी की मुश्किलें बढ़ीं, टीएमसी में शामिल हो सकते हैं बीजेपी के 24 विधायक

ग्रामीणों ने बेहरमी से दोनों युवकों को पीटा। पिटाई में गंभीर रूप से घायल होने के बाद पिंटू नामक युवक की मौत हो गई। जबकि उसके साथी बाबू को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उसका इलाज चल रहा है। 

यह भी पढ़ें : नए आईटी नियमों को लेकर खींचतान के बीच संसद की स्थाई समिति ने ट्विटर को भेजा समन, 18 जून को समिति के सामने अपना पक्ष रखेगा ट्विटर

घायल युवक ने बताया कि वो और उसका साथी भील जनजाति से ताल्लुक रखते हैं। दोनों ही खेती के लिए गोवंश को अपने साथ लेकर जा रहे थे। लेकिन भीड़ गो तस्करी के शक में दोनों पर टूट पड़ी। पुलिस ने घायल युवक के बयान के आधार पर 19 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। इस मामले में 9 लोगों को अब तक गिरफ्तार किया गया है।