बंगाल में बीजेपी की मुश्किलें बढ़ीं, टीएमसी में शामिल हो सकते हैं बीजेपी के 24 विधायक

यह अटकलें शुभेंदु अधिकारी और राज्यपाल जगदीप धनखड़ की मुलाकात के बाद शुरू हुई हैं, दूसरी तरफ टीएमसी का भी कहना है कि बीजेपी के लगभग तीस विधायक उसके संपर्क में हैं

Publish: Jun 15, 2021, 04:56 AM IST

Photo Courtesy: India Tv
Photo Courtesy: India Tv

कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के नतीजे के बाद से ही बीजेपी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। विधानसभा चुनावों में बीजेपी के टिकट पर चुनाव जीतने वाले 20 से ज़्यादा विधायक टीएमसी में शामिल हो सकते हैं। यह अटकलें नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी और राज्यपाल के बीच सोमवार को हुई मुलाकात के बाद शुरू हुई हैं।  

यह भी पढ़ें : नए आईटी नियमों को लेकर खींचतान के बीच संसद की स्थाई समिति ने ट्विटर को भेजा समन, 18 जून को समिति के सामने अपना पक्ष रखेगा ट्विटर

दरअसल मुकुल रॉय की टीएमसी में वापसी के बाद से ही बीजेपी में बड़ी टूट के आसार बने हुए हैं। सोमवार को जब नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मिलने पहुंचे तब शुभेंदु के साथ राज्यपाल से मुलाकात करने बीजेपी के केवल 50 विधायक ही पहुंचे। बताया जा रहा है कि बैठक से नदारद रहने वाले 24 विधायक ऐसे हैं जो टीएमसी में वापसी की राह देख रहे हैं। सही समय आते ही ये सभी टीएमसी में शामिल हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें : टीएमसी नेता कुणाल घोष का शुभेंदु अधिकारी पर पलटवार, कहा, दल बदल विरोधी कानून पहले अपने पिता को सिखाओ

उधर टीएमसी ने भी दावा किया है कि बीजेपी के लगभग तीस विधायक उसके संपर्क में हैं। टीएमसी के इस दावे ने पश्चिम बंगाल की सियासत में हलचल पैदा कर दी है। दल बदल विरोधी कानून को लेकर शुभेंदु अधिकारी द्वारा दिए गए हालिया बयान से भी बीजेपी में बड़ी टूट होने के संकेत मिलने लगे हैं।