अडानी मुद्दे पर घिरी मोदी सरकार, संसद में आज फिर हंगामे के आसार, LIC-SBI दफ्तरों के बाहर प्रदर्शन करेगी कांग्रेस

विपक्ष हिंडनबर्ग और अडानी समूह की जांच के लिए जेपीसी की मांग पर अड़ा हुआ है और दोनों सदनों में हंगामे की वजह से बजट सत्र के पहले हफ्ते में कोई कामकाज नहीं हो पाया है। आज भी संसद में जोरदार हंगामा देखने को मिल सकता है।

Updated: Feb 06, 2023, 06:13 AM IST

नई दिल्ली। हिंडनबर्ग रिपोर्ट के आने के बाद से अडानी समूह चौतरफ मुश्किल घिरा हुआ है। एक तरफ उसके शेयर बुरी तरफ गिरते चले जा रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ विपक्ष इस मुद्दे पर जेपीसी गठित करने की मांग पर अड़ा हुआ है। संसद में आज फिर हंगामे के आसार हैं। 

कांग्रेस ने सुबह साढ़े 9 बजे आगे की रणनीति तय करने के लिए विपक्षी दलों की बैठक बुलाई है। वहीं, 10 बजे विपक्षी सांसद संसद भवन में स्थित गांधी प्रतिमा के पास प्रदर्शन करेंगे। कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख जयराम रमेश ने इस बात की जानकारी दी है।

विपक्ष हिंडनबर्ग और अडानी समूह की जांच के लिए जेपीसी की मांग पर अड़ा हुआ है और दोनों सदनों में हंगामे की वजह से बजट सत्र के पहले हफ्ते में कोई कामकाज नहीं हो पाया है। संसदीय परंपरा के अनुसार, बजट पेश करने के अगले दिन राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा शुरू हो जानी चाहिए थी, लेकिन दो और तीन फरवरी, दोनों दिन विपक्षी हंगामे की वजह से ऐसा हो नहीं पाया।

फिलहाल तो विपक्षी दल, जेपीसी की मांग से पीछे हटने को तैयार नजर नहीं आ रहे हैं, वहीं सरकार की तरफ से कहा जा रहा है कि हमारा इससे कोई लेना देना नहीं है। कांग्रेस ने सोमवार को भारतीय स्टेट बैंक (SBI) की शाखाओं और जीवन बीमा निगम (LIC) के कार्यालयों के बाहर देशव्यापी विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया है। कांग्रेस की यूथ विंग इस मुद्दे पर दिल्ली में संसद पुलिस स्टेशन स्थित बैंकों के बाहर प्रदर्शन करेगी। वहीं, देशभर में कांग्रेस कार्यकर्ता एसबीआई और एलआईसी दफ्तरों के बाहर धरना प्रदर्शन करेंगे।