सपा सांसद आजम खान हुए संक्रमित, सीतापुर जेल में सांसद समेत 13 क़ैदियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खां कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, आजम खान और अन्य सभी कैदियों को जेल की एक अलग बैरक में आइसोलेट किया गया है

Updated: May 01, 2021, 05:20 PM IST

सपा सांसद आजम खान हुए संक्रमित, सीतापुर जेल में सांसद समेत 13 क़ैदियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव
Photo courtesy: amarujala

सीतापुर। कोरोना वायरस अब जेलों भीतर घुस चुका है। जेलों में बंद कैदी कोरोना की गिरफ्त में आ रहे हैं। सपा के लोकसभा सांसद और पूर्व मंत्री आजम खान कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं। आजम खान फिलहाल यूपी की सीतापुर जेल में बंद हैं और वहीं उनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। आजम खान के साथ जेल में बंद 13 कैदियों की भी कोरोना रिपोर्ट जाँच रिपोर्ट पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है।

समाजवादी नेता आजम खान करीब 1 साल से सीतापुर की जेल में बंद हैं। जेल में बंद आजम का दो दिन पहले सर्दी जुखाम के लक्षण दिखे उसी दौरान कोविड टेस्ट कराया गया। इस जांच के बाद उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। नेता आजम और अन्य सभी कैदियों को जेल की एक अलग बैरक में आइसोलेट किया गया है। आजम खान फरवरी 2020 में जेल भेजे गए थे और उनके साथ उनके बेटे अब्दुल्ला आजम खान भी कारावास की सजा काट रहे हैं। आजम खान के बेटे की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है।


गौरतलब है कि आजम खान फरवरी 2020 से ही सीतापुर जेल में बंद हैं। उन पर रामपुर में अवैध जमीन कब्जाने और फर्जी प्रमाणपत्र बनाने जैसे कई आरोप लगे हैं। उनकी पत्नी डॉ तंजीम फातिमा भी जेल में बंद थीं, लेकिन कुछ समय पहले ही उन्हें जमानत मिल चुकी है और वे जेल से बाहर हैं।

आजम के बेटे अब्दुल्ला पर  फर्जी प्रमाणपत्र से जुड़े कई अन्य मामले भी दर्ज हैं। वे भी पिता संग जेल में उम्र कैद की सजा काट रहे हैं। एक तरफ आजम पर 80 से ज्यादा मुकदमे दर्ज बताए जा रहे हैं तो वहीं उनके बेटे अब्दुल्ला पर भी 40 से ज्यादा केस दर्ज हैं। दोनों अभी अपनी जमानत का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन किसी भी तरह की राहत मिलती नहीं दिख रही है।