पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के भाई और भाभी की बेरहमी से हत्या

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ के चचेरे भाई नगेंद्र नाथ और उनकी पत्नी सुमन नाथ की कल देर रात ग्रेटर नोएडा में हुई हत्या, पुलिस को करीबियों पर शक

Updated: Feb 05, 2021, 01:16 PM IST

Photo Courtesy : ZeeNews
Photo Courtesy : ZeeNews

ग्रेटर नोएडा। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के चचेरे भाई और भाभी की बेरहमी से हत्या कर दी गई है। इस सनसनीखेज डबल मर्डर से हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि आज सुबह कमलनाथ के 70 वर्षीय भाई नगेंद्र नाथ और 65 वर्षीय भाभी सुमन नाथ अपने ग्रेटर नोएडा के अल्फा-2 सेक्टर के मकान में मृत पाए गए। 

मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पीसी शर्मा ने इस घटना पर दुख जाहिर करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस मामले में कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। पीसी शर्मा ने ट्वीट किया, 'मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ जी के चचेरे भाई नरेन्द्रनाथ जी एवं उनकी पत्नी श्रीमती सुमननाथ जी की ग्रेटर नोएडा में हत्या की खबर हृदय विदारक व दुखदः है। मैं ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति की कामना करता हूँ, ईश्वर उन्हें अपने श्रीचरणों में स्थान एवं शोकाकुल परिजनों को संबल प्रदान करें, और उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ से दोषियों के विरुद्ध कढ़ी कानूनी कार्यवाही की मांग करता हूँ।'

इस दोहरे हत्याकांड की सूचना मिलते ही गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नर समेत सभी आला अधिकारी फॉरेंसिक टीम और डॉग स्क्वायड के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने प्रारंभिक जांच के आधार पर बताया है कि दंपति की हत्या गला घोंट कर की गई है। पुलिस को शक है कि हत्या में किसी जानकार का हाथ हो सकता है। पुलिस यह बात इस आधार पर कह रही है, क्योंकि घर में किसी के जबरन घुसने के कोई संकेत अब तक नहीं मिले हैं।

बताया जा रहा है कि नगेन्द्र नाथ एक कारोबारी थे, जबकि उनकी पत्नी सुमन नाथ भारती योग संस्थान में योग प्रशिक्षक के तौर पर लंबे समय से निशुल्क सेवा दे रहीं थी। उनके बेटे रोहित अपनी पत्नी निधि के साथ कहीं और रहते हैं, जबकि बेटी सोनू अपने परिवार के साथ दिल्ली में रहती हैं। पुलिस को रोहित ने बताया है कि उनकी मां की बहन सोनू से गुरुवार रात 11 बजे फोन पर बात हुई थी। सुमन ने बताया था कि नीचे पार्टी चल रही है, तब सोनू ने कहा कि वे कमरा बंद करके सो जाएं।

बेसमेंट में मिला शव

पुलिस ने बताया है कि नरेंद्रनाथ का शव मकान के बेसमेंट में मिला है। उनके हाथ-पांव टेप से बंधे हुए थे और ब्लन्ट ऑब्जेक्ट से वार किया गया था। उनकी पत्नी सुमन नाथ का शव ऊपर मिला है। डीसीपी राजेश सिंह ने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि घर में देर रात तक पार्टी हुई थी। मौके से शराब की बोतलें और खाने का सामान भी बरामद हुआ है। घर का सारा सामान बिखरा पड़ा है, जिससे लूटपाट की आशंका जताई जा रही है।

पुलिस को मृतका सुमन नाथ का देर रात का ऑडियो भी प्राप्त हुआ है, जिसमें वह अपने दामाद को फोन पर बता रही हैं कि नीचे शराब पी रहे हैं। इस बीच पुलिस को ये क्लू भी मिला है कि दंपति ने कुछ लोगों को पैसा दे रखा था। पुलिस इस बात की छानबीन भी कर रही है कि कहीं किसी ने पैसों की वजह से तो उनकी हत्या नहीं की। ग्रेटर नोएडा पुलिस ने दावा किया है कि मामले को जल्द ही सुलझा लिया जाएगा।