कौन होगा असम का अगला CM, सर्वानंद सोनोवाल और हिमंत बिस्व सरमा को नड्डा ने बुलाया दिल्ली

बीजेपी हाईकमान ने असम के नए मुख्यमंत्री के नाम पर चर्चा करने के लिए आज सीएम सर्वानंद सोनोवाल और स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्व सरमा को दिल्ली बुलाया है

Updated: May 08, 2021, 05:02 AM IST

Photo Courtesy: Outlook
Photo Courtesy: Outlook

नई दिल्ली। असम विधानसभा चुनाव में जीत के बाद बीजेपी के अंदर सीएम पद को लेकर खींचतान जारी है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री व दिग्गज नेता हिमंत बिस्व सरमा भी इसबार सीएम पद की रेस में शामिल हैं। उधर मौजूदा सीएम सर्वानंद सोनोवाल की दावेदारी भी बरकरार है। ऐसे में दोनों में से किसी एक नेता का नाम फाइनल करने के लिए बीजेपी हाईकमान ने दिल्ली में आज अहम बैठक रखा है।

सूत्रों के मुताबिक बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आन होने वाली इस बैठक के लिए सर्वानंद सोनोवाल और हिमंत बिस्व सरमा को दिल्ली बुलाया है। बताया जा रहा है कि इस बैठक में नड्डा के अलावा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी के महासचिव बीएल संतोष व अन्य नेता मौजूद रहेंगे। हालांकि, फिलहाल इस बात की स्पष्ट जानकारी नहीं मिल सकी है कि प्रधानमंत्री मोदी इस बैठक में रहेंगे या नहीं।

गौरतलब है कि असम विधानसभा चुनाव नतीजों का ऐलान हुए कई दिन बीत चुके हैं लेकिन बीजेपी के अंदर इसपर फैसला नहीं हो पाया है कि राज्य का अगला सीएम कौन होगा। असम के साथ हुए अन्य सभी जगहों पर नए सरकार की गठन हो चुकी है। असम में देर होने का कारण यह है कि चुनाव पूर्व यहां किसी के नाम का ऐलान नहीं किया गया था। 

यह भी पढ़ें: कोरोना से लड़िए, मोदी से नहीं, स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने किया पीएम का बचाव

बीजेपी हाईकमान ने अबतक केंद्रीय पर्यवेक्षकों की टीम को पार्टी के राज्य पदाधिकारियों से बातचीत के लिए असम भी नहीं भेजा है। पार्टी के नवनिर्वाचित 60 विधायकों के साथ भी किसी तरह की बैठक नहीं हुई है। ऐसे में सीएम पद को लेकर सस्पेंस बरकरार है। ऐसी अटकलें लगाई जा रही है कि इस बार हिमंत बिस्व सरमा को मौका दिया जा सकता है।